Move to Jagran APP

आशनाई में की गई थी युवक की गला रेतकर हत्या

कोहंड़ौर थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव में चार दिन पहले हुई युवक की हत्या आशनाई में की गई थी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 10:35 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 10:35 PM (IST)
आशनाई में की गई थी युवक की गला रेतकर हत्या
आशनाई में की गई थी युवक की गला रेतकर हत्या

संसू, प्रतापगढ़ : कोहंड़ौर थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव में चार दिन पहले हुई युवक की हत्या आशनाई में की गई थी। घटना को युवती के जीजा ने फुफेरे भाई के साथ मिलकर अंजाम दिया था। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार करके घटना में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया।

loksabha election banner

शाहपुर गांव निवासी पवन उर्फ सुरेश (23) पुत्र शंभूनाथ सरोज 16 जनवरी को रात दो बजे फोन आने पर घर से निकला था। इसके बाद लौटकर नहीं आया। अगले दिन उसका शव गेहूं के खेत में मिला था। गला रेतकर उसकी हत्या की गई थी। पवन के पिता की तहरीर पर पुलिस ने उसकी प्रेमिका अन्नू निवासी बघुमार, अन्नू के जीजा राजकुमार उर्फ कुम्मार पुत्र रामसागर निवासी आलमपुर, पीपरपुर, अमेठी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने शक के आधार पर अन्नू और उसके जीजा राजकुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की थी। घटना के राजफाश के लिए एसपी ने स्वाट टीम प्रभारी अजय सिंह और कोहंडौर एसओ प्रवीण कुशवाहा को लगाया था। इस बीच पुलिस ने रविवार को चंदौका तिराहा से राजकुमार और उसके फुफेरे भाई रवींद्र पुत्र राम आसरे निवासी ताला, थाना कंधई को गिरफ्तार कर लिया। दोनों की निशानदेही पर घटनास्थल के पास घटना में प्रयुक्त चाकू और पवन का तोड़ा गया मोबाइल बरामद कर लिया।

पुलिस लाइन के सई कांप्लेक्स में सोमवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसपी अभिषेक कुमार सिंह ने बताया कि राजकुमार ने कबूल किया है कि उसके फुफेरे भाई रवींद्र का कई साल से प्रेम संबंध उसकी साली अन्नू से चल रहा था। इसी दौरान उसके परिचित पवन सरोज का ससुराल आने जाने के दौरान उसकी साली से संपर्क हो गया। इसकी जानकारी होने पर वह और रवींद्र ने पवन को अन्नू से दूर रहने के लिए कहा। इसके बाद भी दोनों का मिलना जुलना बंद नहीं हुआ। फिर राजकुमार और रवींद्र ने पवन को रास्ते से हटाने की योजना बनाई और उसकी रेकी करने लगे।

एसपी ने बताया कि परिजनों के सो जाने के बाद अन्नू देर रात अक्सर पवन को बुला लेती थी। 16 जनवरी को पहली बार जब रात एक बजे पवन ने अन्नू को फोन किया तो उसने परिजनों के जागने की बात कहकर कुछ देर बाद आने को कहा। फिर करीब घंटे भर बाद अन्नू का फोन आने पर पवन घर से निकल पड़ा। वह प्रेमिका से मिलकर जा रहा था। तभी रास्ते में राजकुमार एवं रवींद्र ने पवन को दबोच लिया और राजकुमार ने चाकू से पवन के गले पर कई वार करके मार डाला। एसपी ने बताया कि घटना में युवती की कोई भूमिका नहीं थी, इसलिए उसे छोड़ दिया गया। प्रेस कांफ्रेंस में एएसपी पूर्वी सुरेंद्र द्विवेदी, सीओ क्राइम आलोक सिंह मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.