प्रतापगढ़/रानीगंज : करवा चौथ का व्रत रविवार को है। सुहागन महिलाओं के लिए यह बड़े पर्व के समान होता है । इस दिन सुहागन महिलाएं निर्जला व्रत रखकर, संवरकर चांद का दीदार कर पति की आरती उतारती है और उनके दीर्घायु की कामना करती हैं। शनिवार को इसे लेकर महिलाओं की भारी भीड़ बाजारों में रही। इस पर्व को लेकर पुलिस फोर्स मुस्तैद रही। शहर में पुलिस भ्रमण करती रही।

करवा चौथ के व्रत के लिए महिलाओं ने तैयारियां शुरू कर दी है । शनिवार को बाजारों में मेकअप की दुकानों पर महिलाओं की भीड़ उमड़ी। इससे मेकअप के सामान के साथ ही बाजारों में कपड़े व अन्य सामानों की बिक्री भी तेज हो गई। दो साल तक कोरोना संकट के चलते बाजारों में इस व्रत पर खरीदारी भी फीकी रही, लेकिन इस बार अभी से ही दुकानें सज गई हैं । शनिवार को महिलाएं बाजारों में खरीदारी करती नजर आईं । पीतल के कलश दीपक व मिट्टी के कलस दीपक आदि से बाजारों में दुकानें सजी रहीं। महिलाएं अपने साजन के लंबी उम्र के लिए यह पर्व मनाती हैं। पट्टी प्रतिनिधि के अनुसार करवा चौथ को लेकर शनिवार को महिला सिगार स्टोर की दुकानों पर महिलाओं की भीड़ रही। शनिवार को पट्टी नगर की कई श्रृंगार की दुकानों में रौनक दिखाई दिया। महिलाएं चूड़ी, कंगन, बिदी, चलनी, करवा, और साज-सज्जा के सामग्री खरीदते हुए दिखाई दी। समाधान दिवस में मामलों का निस्तारण

संसू, लालगंज : कोतवाली में थाना समाधान दिवस आयोजित हुआ। कोतवाल कमलेश पाल ने फरियादियों की समस्याओं पर सुनवाई की। यहां कुल 11 शिकायतें आईं। मौके पर एक भी शिकायत का निस्तारण नही हो सका। सर्वाधिक शिकायतें राजस्व से जुड़े मामलों को लेकर रहीं। कोतवाल कमलेशपाल ने पिछले थाना समाधान दिवस मे आईं शिकायतों मे लंबित शिकायतो पर मातहतों से नाराजगी जताई। मानिकपुर प्रतिनिधि के अनुसार मानिकपुर थाना परिसर में आयोजित समाधान दिवस में नौ मामलों का निस्तारण किया गया। एसओ सुभाष यादव ने जमीन का विवाद, मारपीट सहित अलग-अलग मामलों का विवाद सुलझाया।

Edited By: Jagran