Move to Jagran APP

विधायक से बोले गांव वाले, प्रधान और सचिव मांगते हैं 10 हजार रुपये घूस

चायल के विधायक संजय गुप्ता शनिवार को सरायअकिल कार्यालय में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। इसी दौरान एक दर्जन से अधिक लोग विधायक के पास पहुंचे और कहने लगे कि साहेब प्रधान दस हजार मांगत हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 08:58 PM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 02:59 AM (IST)
विधायक से बोले गांव वाले, प्रधान और सचिव मांगते हैं 10 हजार रुपये घूस
विधायक से बोले गांव वाले, प्रधान और सचिव मांगते हैं 10 हजार रुपये घूस

कौशांबी। चायल के विधायक संजय गुप्ता शनिवार को सरायअकिल कार्यालय में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। इसी दौरान एक दर्जन से अधिक लोग विधायक के पास पहुंचे और कहने लगे कि साहेब प्रधान दस हजार मांगत हैं। विधायक माजरा नहीं समझे तो ग्रामीणों ने पूरी बात खुल कर बताई। मामला समझते ही विधायक गुस्सा गए। प्रधान व सचिव की शिकायत सीडीओ से करते हुए जांच की बात कही।

loksabha election banner

पैसे नहीं देने पर नाम सूची से कर दिए गायब

विधायक संजय गुप्ता सराय अकिल में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। वह चंद लोगों की बात सुन सके थे कि इसी दौरान नेवादा ब्लाक के रामपुर गांव के एक दर्जन से अधिक लोग उनके कार्यालय में आ गए। एक साथ इतने लोगों के आने का कारण पूछने पर गांव के हीरालाल, केशपति, राम बरन, राजकुमार, शैलेंद्र, उमेश कुमार, रामसुमेर समेत करीब दर्जन भर से अधिक लोगों ने बताया कि प्रधान व सचिव उनसे प्रधानमंत्री आवास देने के लिए 10 हजार मांग रहे हैं। पैसे नहीं दिए तो नाम सूची से गायब कर दिए। जांच और कार्रवाई का निर्देश

विधायक ने लोगों की बात सुनी तो वह गुस्से में आ गए। उन्होंने सीडीओ से फोन पर वार्ता करते हुए पूरे मामले की जानकारी दी। साथ ही ग्रामीणों का पत्र सीडीओ को भेज दिया। कहा कि पूरे प्रकरण की जांच कराते हुए पात्रों का शासन की योजनाओं का लाभ दिलाएं। यदि प्रधान व सचिव दोषी हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई कराएं और उनको भी जानकारी दे। ज्यादातर शिकायत आवास की

इसके बाद उन्होंने अन्य लोगों की समस्याएं सुनी। सब से अधिक समस्याएं आवास से जुड़े मामलों की रही। इसके अलावा भूमि पर जबरन कब्जा, पेयजल आदि के मामले रहे। उन्होंने कार्यालय आए 165 शिकायतों में 10 का निस्तारण कर दिया। अन्य को संबंधित अधिकारी के पास भेज दिया। इस दौरान मीडिया प्रभारी सूरज यादव समेत अन्य लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.