Move to Jagran APP

वाराणसी विधायक का गनर और टोल प्लाजा कर्मी कोरोना पॉजिटिव

प्रतापगढ़ जिले में कोरोना के दो केस गुरुवार को बढ़ गए। इनमें एक वाराणसी के विधायक कैल जिले में कोरोना के दो केस गुरुवार को बढ़ गए। इनमें एक वाराणसी के विधायक कैलाश सोनकर का गनर और दूसरा बाराबंकी टोल प्लाजा का एक कर्मचारी है। यह दोनों कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 11:39 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 06:09 AM (IST)
वाराणसी विधायक का गनर और टोल प्लाजा कर्मी कोरोना पॉजिटिव
वाराणसी विधायक का गनर और टोल प्लाजा कर्मी कोरोना पॉजिटिव

प्रतापगढ़ : जिले में कोरोना के दो केस गुरुवार को बढ़ गए। इनमें एक वाराणसी के विधायक कैलाश सोनकर का गनर और दूसरा बाराबंकी टोल प्लाजा का एक कर्मचारी है। यह दोनों कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

loksabha election banner

विधायक के संपर्क के कारण उनका गनर भी कोरोना से संक्रमित हो गया है। यह प्रतापगढ़ कुंडा तहसील क्षेत्र के महेशगंज थाना क्षेत्र के राजापुर बिघन का रहने वाला है। विधायक पहले ही संक्रमित हो गए थे। उनके संपर्क में रहने के चलते स्टाफ के सभी लोगों की जांच लखनऊ में कराई गई थी, इसमें गनर भी संक्रमित मिला। सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव का कहना है कि गनर विधायक के साथ ही रहा है। करीब डेढ़ महीने से अपने घर नहीं आया है। ऐसे में यहां पर खतरे की कोई बात नहीं है।

दूसरा संक्रमित व्यक्ति पट्टी तहसील के मानकपुर का रहने वाला है। वह बाराबंकी टोल प्लाजा पर काम करता था। एक सप्ताह पहले घर आया था। तबीयत खराब होने पर जांच हुई तो वह संक्रमित निकला। उसे कोविड अस्पताल लालगंज में भर्ती करा दिया गया है, जबकि विधायक का गनर लखनऊ में भर्ती है। इस तरह अब जिले में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या बढ़कर 131 हो गई है। इनमें से आठ लोग जिदगी की जंग हार कर प्राण गंवा चुके हैं। 106 स्वस्थ हो गए हैं और बाकी का इलाज चल रहा है।

ईओ समेत 40 पालिका कर्मियों का लिया सैंपल

कोरोना वायरस (कोविड-19) की जांच में मंत्री मोती सिंह के परिवार के तीन सदस्यों के कोरोना संक्रमित आने से सदर बाजार को सील कर दिया गया है। वहीं रानीगंज थाना क्षेत्र के ग्राम गुमान का पुरवा को 14 दिनों तक के लिए सील कर दिया गया। इन दोनों क्षेत्र में दुकान व बैंक आदि अग्रिम आदेशों तक नही खुलेंगे। आवश्यक सामग्रियों, दवाइयॉ, दूध, फल, राशन, सब्जी आदि की उपलब्धता डोर टू डोर की जायेगी। नगर पालिका कार्यालय खुलने से तमाम लोग अपनी समस्याओं के निस्तारण कराने के लिए आते हैं। ऐसे में किसी कर्मी व अफसर में कोरोना का संक्रमण न मिले, इसके लिए गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम नगर पालिका पहुंची। जहां ईओ मुदित सिंह, टैक्स अधीक्षक वीरेंद्र कुमार सिंह, जेई जल जेबा आगा, अनिल शुक्ला, अशोक शुक्ला, महेश चंद्र तिवारी सहित अन्य सभी कर्मियों का सैंपल लिया गया।

756 लोगों की हुई थर्मल जांच, घर हुए सैनिटाइज

ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती के स्वजनों की रिपोर्ट पाजिटिव आने से महकमा सख्त हो गया है। मंत्री के आवास समेत सदर बाजार मोहल्ले को सील कर दिया गया है। सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव के निर्देश पर सदर बाजार मोहल्ले को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है। तीन मेडिकल टीमें लगाई गई हैं। प्रत्येक टीम में छह सदस्य हैं। गुरुवार को टीम द्वारा मोहल्ले के 756 लोगों की जांच की गई। 140 घरों को सैनिटाइज किया गया। दवाओं का छिड़काव हुआ। सर्वे हो रहा है कि कौन घर नए बने गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.