Move to Jagran APP

समितियों पर यूरिया पहुंची, किसानों की टूट पड़ी भीड़

साधन सहकारी समितियों पर यूरिया की खेप पहुंचते ही किसान यूरिया को लेने के लिए टूट पड़े

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Sep 2020 11:53 PM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 06:07 AM (IST)
समितियों पर यूरिया पहुंची, किसानों की टूट पड़ी भीड़
समितियों पर यूरिया पहुंची, किसानों की टूट पड़ी भीड़

साधन सहकारी समितियों पर यूरिया की खेप पहुंचते ही किसान यूरिया को लेने के लिए टूट पड़े। मंगलवार को गौरा ब्लाक के दो और सहकारी समितियों पर यूरिया पहुंची। इसे लेने के लिए कोई साइकिल तो कोई बाइक तो कोई ठेलिया पर यूरिया को लाद कर ले जा रहा था। जागरण ने यूरिया की कमी को लेकर खबर प्रकाशित की थी। खबर छपने के बाद मंगलवार को पटहटियाकला व महमदपुरपाली सहकारी समिति पर यूरिया की खेप पहुंची। दोपहर में यहां यूरिया लेने के लिए किसानों की भीड़ लग गई। एडीओ कोआपरेटिव गिरीश कुमार ने इन दोनों समितियों पर पहुंचकर यूरिया के स्टाक का सत्यापन किया। किसानों को अपने सामने ही यूरिया का वितरण कराया। उन्होंने बताया कि इन दोनों समितियों पर 18 एमटी यूरिया पहुंची है, जिन्हें किसानों में वितरित कराया जा रहा है। सोमवार को सुल्तानपुर समिति में यूरिया पहुंचने पर किसानों को की भारी भीड़ पहुंची। जिला कृषि अधिकारी ने की छापेमारी, मचा रहा हड़कंप

loksabha election banner

जिला कृषि अधिकारी अ‌र्श्वनी कुमार सिंह ने मंगलवार की शाम को क्षेत्र की बाजारों के उर्वरक की दुकानों का औचक निरीक्षण किया। इससे हड़कंप मचा रहा। जिला कृषि अधिकारी ने निरीक्षण के दौरान दुकानदारों से स्टॉक रजिस्टर चेक किए और दुकानों पर यूरिया खाद की उपलब्धता की भी जानकारी ली। जिन दुकानों पर यूरिया मिली, वहां अपने सामने ही ग्राहकों को वितरण कराया और रेट की भी जानकारी ली। दुकानदारों को साफ तौर पर उन्होंने सचेत किया कि अगर निर्धारित मूल्य से ज्यादा यूरिया के दाम लिए गए तो सख्त कार्रवाई होगी। जिला कृषि अधिकारी ने सुवंसा ,रामापुर फतनपुर सहित बाजारों में निरीक्षण कर दुकानदारों को हिदायत दी । उन्होंने सहकारी समितियों में भी यूरिया की उपलब्धता की जानकारी ली। जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि निरीक्षण के दौरान कई दुकानों पर यूरिया का स्टाक मिला। जिन समितियों पर यूरिया की डिमांड की जा रही है वहां खाद भेजी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.