Move to Jagran APP

जमीन की पैमाइश को गई राजस्व व पुलिस टीम की मौजूदगी में घंटों हंगामा

बाघराय थाना क्षेत्र के काशीपुर डुबकी गांव में लगभग 20 दिनों से सामुदायिक शौचालय बनाने में जमकर विवाद चल रहा है। बीते 17 सितंबर को राजस्व व पुलिस टीम की मौजूदगी में यहां घंटों हंगामा हुआ। इस मामले में प्रधान की तहरीर पर भाजपा नेता सहित चार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 10:14 PM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2020 10:14 PM (IST)
जमीन की पैमाइश को गई राजस्व व पुलिस टीम की मौजूदगी में घंटों हंगामा
जमीन की पैमाइश को गई राजस्व व पुलिस टीम की मौजूदगी में घंटों हंगामा

बाघराय : बाघराय थाना क्षेत्र के काशीपुर डुबकी गांव में लगभग 20 दिनों से सामुदायिक शौचालय बनाने में जमकर विवाद चल रहा है। बीते 17 सितंबर को राजस्व व पुलिस टीम की मौजूदगी में यहां घंटों हंगामा हुआ। इस मामले में प्रधान की तहरीर पर भाजपा नेता सहित चार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

बीते चार सितंबर को गावं में क्षेत्रीय लेखपाल अरविद कुमार ने सामुदायिक शौचालय बनने के स्थान को चिन्हित कर दिया था। ऐसे में प्रधान विनोद गौतम चिन्हित किए गए स्थान पर सामुदायिक शौचालय बनवाना चाहते थे, लेकिन गांव के कथित भाजपा नेता कृष्णमणि शुक्ला इस स्थान पर नहीं बनना देना चाह रहे थे। ग्राम प्रधान विनोद गौतम ने बीते सात सितंबर को सामुदायिक शौचालय बनाए जाने को लेकर एक प्रार्थना पत्र एसडीएम कुंडा को दिया। एसडीएम के निर्देश पर जमीन आवंटित कर दी गई। बीते 16 सितंबर को प्रधान विनोद गौतम सुबह करीब आठ बजे राजमिस्त्री व लेबरों को लेकर सीधे स्थल पर पहुंचे। भनक लगते ही कथित भाजपा नेता कृष्णमणि शुक्ल ने काम को रुकवा दिया। इस बात की सूचना बीते 16 सितंबर को ही प्रधान ने पुलिस को दे दी। इसके बाद 17 सितंबर को नायब तहसीलदार बृज मोहन शुक्ल, राजस्व निरीक्षक रामकुमार, लेखपाल अरविद कुमार, चकबंदी विभाग के लेखपाल, राजस्व निरीक्षक व बाघराय पुलिस भी टीम के साथ सामुदायिक शौचालय के स्थान को पुन: चिन्हित करने के लिए पहुंचे, जहां पर जैसे ही स्थान के चिन्हित करने की प्रक्रिया शुरू हुई वैसे ही भाजपा नेता कृष्णमणि शुक्ल राजस्व टीम पर भड़क उठे। कहाकि यहां शौचालय नहीं बनेगा। पुलिस की मौजूदगी में घंटों हंगामा होता रहा, लेकिन पुलिस असहाय होकर देखती रही। काफी देर हंगामे के बाद पुलिस ने कथित भाजपा नेता को गाड़ी में बिठा लिया, लेकिन इसके बाद समर्थकों ने हंगामा करते हुए गाड़ी से उतार लिया। इतना सब कुछ होने के बाद भी पुलिस कुछ नहीं कर पाई। इसका वीडियो अगले दिन वायरल हुआ। वीडियो वायरल होने के बाद शनिवार की देररात प्रधान विनोद की तहरीर पर गांव के भाजपा नेता कृष्णमणि शुक्ल, राजेश कुमार, रजनीश कुमार, बृजेश कुमार के खिलाफ पुलिस ने एससी एसटी एक्ट व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। इस बाबत एसओ रतनलाल कनौजिया का कहना है कि प्रधान की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.