प्रतापगढ़ : सीआरपीएफ प्रशिक्षण केंद्र त्रिसुंडी अमेठी में चल रही जवानों की भर्ती में जाने व आने वाले युवक ट्रेनों में हंगामा कर रहे हैं। शनिवार को रायबरेली से लौट रहे युवकों के हंगामे के कारण रूटीन यात्रियों को मुश्किल हुई। युवक जगह-जगह चेन पुलिग करके जीआरपी व आरपीएफ को टेंशन देते रहे।

सीआरपीएफ भर्ती सेंटर प्रतापगढ़ सीमा पर कोहंड़ौर के पास है। यहां शनिवार को रायबरेली के युवकों की भर्ती थी। रायबरेली से आए सैकड़ों युवक शहर में उतरकर बसों व ट्रेनों में उत्पात मचाते रहे। अपने घर जाने के लिए वह बिना टिकट लिए ही पंजाब मेल में चढ़ गए। आरक्षित बोगियों में उनके हंगामे से यात्री परेशान हो गए। पांच मिनट के बाद गाड़ी चली तो सहोदरपुर के पास चेन पुलिग करके दर्जनों युवक उतरने लगे। इसकी रिपोर्ट दर्ज की गई है। एक युवक को पकड़ा भी तो वह हाथ पैर जोड़कर चला गया।

मुख्य जंक्शन से होकर गुजरने वाली ट्रेनों पर भर्ती में शामिल होने जा रहे युवकों की भीड़ बढ़ने से समस्या खड़ी हो गई है। प्रयागराज से अयोध्या जा रही सरयू एक्सप्रेस, अयोध्या पैसेंजर में भी यात्री परेशान देखे गए। युवकों ने सीटों ही नहीं फर्श तक पर कब्जा कर लिया था। यही हाल रविवार व सोमवार को भी ट्रेनों में होने वाला है। प्रतापगढ़ व प्रयागराज की भर्ती इन दो दिनों में होगी। आरपीएफ इंस्पेक्टर शैलेंद्र कुमार व जीआरपी एसओ फूल सिंह दलबल के साथ उत्साही युवकों की भीड़ को देखते हुए विश्वनाथगंज से लेकर अमेठी तक सतर्कता बरते रहे हैं। प्रतापगढ़ तथा चिलबिला, कोहड़ौर रेलवे स्टेशनों पर पुलिस खास परेशान हो रही है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप