Move to Jagran APP

UP Nikay Chunav: शपथ ग्रहण में होगी देरी, भाजपा बागी विजेताओं को फिर जोड़ेगी- भव्य होगा कार्यक्रम

UP Nikay Chunav भाजपा ने बागी विजेताओं को फिर पार्टी में शामिल करने की कवायद तेज कर दी है। निर्दल अध्यक्ष के साथ निर्दल सभासद को पुन भाजपा परिवार का सदस्य बनाने की कार्ययोजना पर काम हो रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaPublished: Wed, 17 May 2023 05:52 AM (IST)Updated: Wed, 17 May 2023 05:52 AM (IST)
UP Nikay Chunav: शपथ ग्रहण में होगी देरी, भाजपा बागी विजेताओं को फिर जोड़ेगी- भव्य होगा कार्यक्रम
UP Nikay Chunav: शपथ ग्रहण में होगी देरी, भाजपा बागी विजेताओं को फिर जोड़ेगी- भव्य होगा कार्यक्रम

प्रतापगढ़, जागरण संवाददाता। चुनाव जीतने के बाद अब नवनिर्वाचित अध्यक्षों और सभासदों को इस बात की जल्दी है कि अतिशीघ्र शपथ ग्रहण समारोह हो जाए। शपथ लेने पर कुर्सी मिलने के उपरांत वह अपना कार्य करना शुरू कर दें। लेकिन अभी नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को शपथ ग्रहण के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। क्योंकि नगर निगमों में शपथ ग्रहण का कार्यक्रम होने पर निकायों में इसका आयोजन होगा।

loksabha election banner

इधर, भाजपा ने बागी विजेताओं को फिर पार्टी में शामिल करने की कवायद तेज कर दी है। निर्दल अध्यक्ष के साथ निर्दल सभासद को पुन: भाजपा परिवार का सदस्य बनाने की कार्ययोजना पर काम हो रहा है। निकाय चुनाव में भाजपा का प्रदेश की नगर निगमों में एक तरफा डंका बजा है। निकायों की कुर्सी पर भी दमदारी से भाजपा ने कब्जा किया है।

ऐसे में नवनिर्वाचित अध्यक्षों और सभासदों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम भव्य बनाने की कार्ययोजना है। इसलिए पहले निगमों में नवनिर्वाचित जन प्रतिनिधियों को शपथ दिलाई जाएगी। उसके बाद निकायों में कार्यक्रम होगा। जनपद में भाजपा-अपना दल (एस) गठन ने अध्यक्ष की आठ सीटें जीती हैं। पांच निर्दल अध्यक्ष हुए हैं। इसमें तीन पार्टी से बागी हैं। दो अन्य को भी पार्टी में शामिल कराने की कवायद चल रही है।

इस तरह की कार्ययोजना पर अन्य जिलों में भी काम हो रहा है। ऐसे में निकायों के अध्यक्ष का शपथ ग्रहण कार्यक्रम में थोड़ा विलंब होगा। भाजपा के जिला प्रभारी नागेंद्र सिंह रघुवंशी का कहना है कि नवनिर्वाचित अध्यक्षों और सभासदों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम भव्य होगा। प्रदेश में पहले निगमों में कार्यक्रम होगा। उसके उपरांत निकायों में। इसी कार्यक्रम में बागी विजेता भी पुन: पार्टी का हिस्सा बनेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.