प्रतापगढ़ : नाश्ते की दुकान दो युवकों में विवाद के दौरान चलाई गई गोली वहां खड़े एक छात्र को लग गई। पेट में गोली लगने से छात्र लहूलुहान हो गया। उसे गंभीर दशा में प्रयागराज भेजा गया है।

आसपुर देवसरा थाने के रामगढ़ा गांव के पास सड़क पर नाश्ते की दुकान है। इस दुकान पर मंगलवार की देर शाम कुछ ग्राहक खड़े थे। इसी बीच गांव के रमेश तिवारी का पुत्र देवानंद (15) भी वहां पर आ गया। कुछ देर बाद दो युवकों में आपस में विवाद होने लगा। देखते ही देखते उनमें से एक ने असलहा निकाला और दूसरे पर फायर कर दिया। गोली विवाद करने वाले युवक को न लगकर वहीं पास में खड़े देवानंद के पेट में लग गई। इससे जमीन पर गिर पड़ा। गोली चलने से लोगों में अफरातफरी मच गई। मौके देख गोली चलाने वाला युवक वहां से भाग निकला। जानकारी पाकर परिजन मौके पर पहुंचे और पुलिस की मदद से देवानंद को सीएचसी ले गए। वहां से जिला अस्पताल व प्रयागराज रेफर कर दिया गया।

सदहा प्रतिनिधि के अनुसार गोली चलाने वाला युवक भी उसी गांव का है और घायल छात्र के पड़ोस में रहता है। छात्र के परिजनों ने उससे कोई दुश्मनी होने की बात से इन्कार किया है। उधर मौके पर सीओ नवनीत कुमार पहुंचे और छात्र का बयान दर्ज किया। सीओ का कहना है कि घटना की तहरीर अभी नहीं मिली है। फिर भी जांच की जा रही है।

बाइक न रोकने पर पुलिस ने युवक को पीटा, हंगामा : महेशगंज थाना क्षेत्र के अंजनी के पुल के पास बाइक न रोकने पर पुलिस ने एक युवक की बर्बरता से पिटाई कर दी। इससे वह घायल हो गया। पुलिस सोमवार देर शाम चेकिग कर रही थी। इस बीच एक बाइक सवार आता हुआ दिखाई दिया तो पुलिस टीम ने उसे रुकने का इशारा किया। बाइक सवार युवक तेजी से जाने लगा। इस पर पुलिस कर्मियों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई करने लगे। इससे युवक विजेंद्र विश्वकर्मा (33) पुत्र रामकृपाल गोपालपुर थाना संग्रामगढ़ को चोटें आ गई। गाड़ी के कागज नहीं होने पर बाइक को सीज कर दिया।

सोमवार की देर शाम पुलिस की पिटाई से विजेंद्र की हालत बिगड़ गई। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ नाराजगी जताते हुए घटना की सूचना मोबाइल से सीओ सदर को दी। इधर महेशगंज थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार राय ने युवक की पुलिस द्वारा की गई पिटाई से इन्कार करते हुए कहा कि जो व्यक्ति पिटाई का आरोप लगा रहा है उसकी गाड़ी का कागज नहीं था। सीज करने पर झूठा आरोप लगा रहा है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप