Move to Jagran APP

फौजी समेत बेल्हा के दो लोग मिले कोराना संक्रमित

प्रतापगढ़ बेल्हा निवासी लखनऊ में रहने वाले फौजी और प्रयागराज में एक बुजुर्ग को कोरोना संक्रमित प

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 11:45 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 11:45 PM (IST)
फौजी समेत बेल्हा के दो लोग मिले कोराना संक्रमित
फौजी समेत बेल्हा के दो लोग मिले कोराना संक्रमित

प्रतापगढ़ : बेल्हा निवासी लखनऊ में रहने वाले फौजी और प्रयागराज में एक बुजुर्ग को कोरोना संक्रमित पाया गया है। दोनों नए मरीजों के नाम विभाग के पोर्टल पर आ गए हैं। हालांकि राहत की बात यह कि ये दोनों बरसों से प्रतापगढ़ नहीं आए।

prime article banner

शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग को लखनऊ और प्रयागराज से यह सूचना आई कि प्रतापगढ़ में कोरोना के दो केस मिले हैं। इनमें से एक सेना का जवान है। उसकी जांच लखनऊ में हुई थी। उसके पते के सामने केवल प्रतापगढ़ लिखा था। जब यहां से सर्विलांस टीम ने उसके मोबाइल नंबर पर बात की तो पता चला कि वह कई साल से प्रतापगढ़ में नहीं रहता है। आधार कार्ड में दर्ज पते के कारण केस को प्रतापगढ़ के खाते में डाल दिया गया। कुछ ऐसा ही मामला प्रयागराज में सोरांव वाले केस का भी है। सोरांव में बुखार से पीड़ित 70 साल के बुजुर्ग की जांच हुई तो वह कोरोना से संक्रमित मिले। वह मूल रूप से जेठवारा के कटरा गुलाब सिंह का रहने वाले हैं। इस वजह से उन्हें भी प्रतापगढ़ का केस मानकर सूचना भेज दी गई। दो केस मिलने से एक बार तो स्वास्थ्य विभाग चौकन्ना हो गया, पर बाद में तहकीकात करने पर राहत की सांस ली। दोनों मरीज अरसे से इस जिले में नहीं आए हैं। सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव का कहना है कि दोनों जिले के सीएमओ को पत्र लिखकर इस बारे में बता दिया गया है। दोनों केस वहीं से देखे जाएंगे। इस तरह से अब जिले में पाजिटिव केस की संख्या 133 हो गई है। इनमें से आठ की मौत हो चुकी है।

सीएचसी के डॉक्टरों ने भी दिया सैंपल

संसू, कुंडा : लोगों की कोरोना की जांच करने वाले चिकित्सक भी बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए सतर्क हैं। शुक्रवार को कुंडा सीएचसी के चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों के सैंपल लिए गए। स्वास्थ्य टीम ने 40 से अधिक के सैंपल लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.