प्रतापगढ़ : शहर से सटे सई नदी पुल पर सोमवार को एक ट्रक खराब हो गया और लोग घंटों जाम में फंसे रहे। सोमवार को करीब चार घंटे तक शहर के लोगों के साथ ही बाहरी लोग भी जाम में ऐसे फंसे कि कोई गली न सूझी। पुलिस को स्थिति नियंत्रित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

सदर मोड़ पर शव रखकर हो रहे प्रदर्शन के कारण रविवार की रात करीब साढ़े आठ बजे से जाम लगा तो करीब दस बजे के बाद लोग हटे। इस कारण फंसे वाहनों का दबाव चौक, भंगवा चुंगी, जोगापुर, केपी कालेज रोड से लेकर बलीपुर तक रहा। ट्रकों की कतार में छोटे वाहन भी फंसे रहे। इधर सोमवार को बेल्हा देवी सई पुल पर सुलतानपुर की ओर आ रहा सीमेंट लदा मिनी ट्रक अचानक खराब हो गया। इस वजह से दोनों तरफ यातायात ठप हो गया। दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई।

एंबुलेंस में तड़पे मरीज : भीषण जाम में कई एंबुलेंस भी फंस गई। उसमें रहे मरीज तड़पते रहे। वाहन बीच में आ जाने से बैक करने का चारा भी न बचा था। साथ ही सोमवार का दिन होने के कारण लोगों को कचहरी, अस्पताल, तहसील, स्कूल-कालेज के काम से आना था, जो जगह-जगह फंस गए।

चल पड़े पैदल : जाम के झाम में स्कूली वाहन भी रास्ता नहीं पा रहे थे। इससे बच्चों की पढ़ाई बाधित हुई। कई अभिभावक वाहन से बच्चों को उतारकर पैदल पुल पार करते देखे गए। यातायात पुलिस की मदद से दोपहर करीब 12 बजे जेसीबी व क्रेन के जरिए खराब ट्रक को हाईवे से हटाया गया। इसके बाद भी यातायात सामान्य होने में घंटों लग गए।

Posted By: Jagran