Move to Jagran APP

टाइनी शाखा संचालकों को तमंचा सटाकर लूटे 2.32 लाख

संसू, डेरवा : जेठवारा थाना क्षेत्र में मंगलवार को दिनदहाड़े बदमाशों ने दो टाइनी शाखा पर ध

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Aug 2018 11:02 PM (IST)Updated: Tue, 07 Aug 2018 11:02 PM (IST)
टाइनी शाखा संचालकों को तमंचा सटाकर लूटे 2.32 लाख
टाइनी शाखा संचालकों को तमंचा सटाकर लूटे 2.32 लाख

संसू, डेरवा : जेठवारा थाना क्षेत्र में मंगलवार को दिनदहाड़े बदमाशों ने दो टाइनी शाखा पर धावा बोलकर 2.32 लाख रुपये लूट लिए। डेरवा बाजार में जहां इलाहाबाद बैंक की टाइनी शाखा को तमंचा सटाकर लूटा और जाते समय हवाई फायर किया, वहीं गजराही में बैंक आफ बड़ौदा की टाइनी शाखा को निशाना बनाया।

loksabha election banner

जेठवारा थाना क्षेत्र के सुरेमन का पुरवा भावनपुर गांव निवासी विपिन शुक्ला पुत्र शिवमूरत शुक्ला ने डेरवा बाजार-बाबूगंज रोड स्थित त्रिपाठी नगर मोहल्ले में इलाहाबाद बैंक की टाइनी शाखा खोल रखा है। मंगलवार की सुबह वह अपनी शाखा पर मौजूद था। दिन में लगभग 10.40 बजे एक अपाची से तीन बदमाश पहुंचे। नकाबपोश बदमाश बाइक लेकर सड़क पर खड़ा था। जबकि काली टीशर्ट व काला पैंट पहने दो बदमाश शाखा के अंदर घुस गए। वहां मौजूद टाइनी संचालक के भाई प्रदीप शुक्ला, ग्राहक ¨पटू पांडेय, ¨बदू मिश्रा व रामराज विश्वकर्मा के सामने एक बदमाश ने तमंचा तान दिया। दूसरे बदमाश ने टाइनी संचालक विपिन शुक्ला को एक थप्पड़ मारते हुए तमंचा सटा दिया। कैश काउंटर खोलने विपिन थोड़ा रुका तो बदमाश ने दूसरा थप्पड़ मारते हुए विपिन की जेब से कैश काउंटर की चाभी छीन लिया और काउंटर खोलकर 1.75 लाख रुपये निकाल लिया। इसके बदमाश बाहर निकले और हवाई फाय¨रग करते हुए बाबूगंज की तरफ भाग निकले। सूचना मिलते ही एसओ मनीष पांडेय फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और बदमाशों का पीछा कर लिया।

इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि जेठवारा थाना क्षेत्र के गजराही में स्थित बैंक आफ बड़ौदा की टाइनी शाखा से बदमाशों ने 57 हजार रुपये लूट लिया। गजराही निवासी बालवेंद्र मिश्रा पुत्र रमेश ने गजराही हास्पिटल के पास बैंक आफ बड़ौदा की टाइनी शाखा खोल रखा है। लगभग साढ़े दस बजे पैशन प्रो सवार तीन बदमाश पहुंचे और बालवेंद्र को तमंचा सटाकर 57 हजार रुपये लूट ले गए। इसके बाद पुलिस वहां पहुंची। इसी बीच संपूर्ण समाधान दिवस में शामिल होने कुंडा जा रहे एसपी देव रंजन वर्मा घटना की सूचना मिलने पर महेशगंज से वापस डेरवा लौटे और घटना के बारे में टाइनी शाखा संचालकों से जानकारी ली। दोनों घटना का मुकदमा दर्ज करके पुलिस छानबीन शुरू कर दी है। सूत्रों की माने तो पुलिस कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। उधर, घटना के बाद मौके पर पहुंचे एसपी व एएसपी पश्चिमी दोनों टाइनी शाखा संचालकों को साथ लेकर बदमाशों की शिनाख्त कराने के लिए फोटो से पहचान कराने का प्रयास करते रहे।

--------------------

व्यापारियों ने चौकी इंचार्ज पर लगाई आरोपों की झड़ी

संसू, डेरवा : सरेबाजार टाइनी शाखा संचालकों से हुई लूट की घटना से डेरवा बाजार के व्यापारियों में आक्रोश फैल गया। सूचना पर पहुंचे एसपी के सामने व्यापारियों ने चौकी इंचार्ज डेरवा पर आरोपों की झड़ी लगा दी। व्यापारियों ने एसपी को बताया कि चौकी इंचार्ज डेरवा का अपराधियों के साथ उठना बैठना है। बिकरा गांव निवासी स्वयं प्रकाश द्विवेदी पुत्र हरिगो¨वद ने एसपी को बताया कि उसने सरांय इंद्रावत में इलाहाबाद बैंक की टाइनी शाखा खोल रखी है। एक अगस्त को उसे फोन पर एक युवक ने शाखा न खोलने की धमकी दी थी। साथ ही कहा था कि अगर टाइनी शाखा खोलेगे तो जान से मार दूंगा। इसकी शिकायत थाने में की गई थी। जिसकी जांच चौकी इंचार्ज डेरवा को मिली थी, लेकिन चौकी इंचार्ज ने जांच करके कार्रवाई करने के बजाय कहा कि हमने फोन करने वाले को मना कर दिया। अब वह फोन नहीं करेगा। इस पर एसपी ने स्वयं प्रकाश से चौकी इंचार्ज को फोन करवाया, लेकिन चौकी इंचार्ज ने फोन नहीं उठाया। इसके बाद एसपी ने स्वयं प्रकाश से दूसरी तहरीर लिखकर एसओ को देकर मुकदमा दर्ज कराने के लिए कहा। कुटिलिया गांव निवासी इश्तियाक पुत्र बशीर ने बताया कि वह 28 जून को त्रिपाठी नगर डेरवा स्थित एक इलेक्ट्रानिक की दुकान पर बैठा था। तभी एक युवक बाइक से पहुंचा और उस पर फायर कर दिया, लेकिन वह बच गया। तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। व्यापारियों के आक्रोश को देखते हुए एसपी ने चौकी इंचार्ज डेरवा के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। एसपी देव रंजन वर्मा ने कहा कि अभी डेरवा चौकी प्रभारी को घटना को वर्कआउट करने का निर्देश दिया गया है। वर्कआउट न होने पर कार्रवाई की जाएगी।

-------

किराना व्यापारी को तमंचा सटाकर लूटा

संसू, अजगरा : जेठवारा थाना क्षेत्र के चमरूपुर शुक्लान (शमशेरगंज बाजार) निवासी रामचंद्र वैश्य पुत्र हरिभजन ने अपने घर में किराने की दुकान खोल रखा है। सोमवार रात लगभग नौ बजे उनकी दुकान खुली थी। ग्राहक नहीं थे, वह अकेले दुकान पर बैठे थे। तभी बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाश दुकान में घुस गए। बदमाशों ने उसे धक्का देकर गिरा दिया और तमंचा सटाकर कुछ बोलने पर जान से मार देने की धमकी दी। इसके बाद बदमाश छोटे बाक्स में रखा 15 हजार रुपया लेकर भाग गए। बदमाशों के जाने के बाद रामचंद्र ने शोर मचाया तो आस-पास के लोग इकट्ठा हुए। लेकिन तब तक बदमाश तमंचा लहराते हुए भाग गए थे। सूचना पर पहुंचे एसओ मनीष पांडेय ने घटना की जानकारी लिया। एसओ का कहना है कि तहरीर मिली है, जांच करके मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

----

महिला का पर्स छीनकर भागे

संसू, गड़वारा : अंतू थाना क्षेत्र के ककरहिया निवासी सरिता पत्नी सज्जन कुमार मंगलवार दोपहर पैदल गड़वारा बाजार गईं थीं। वह बाजार से दोपहर लगभग ढाई बजे घर लौट रही थी। रास्ते में हाईवे पर चौरा गांव के पास पीछे से आए बाइकर सवार दो बदमाश उनके हाथ से पर्स छीनकर भाग गए। अचानक हुई इस घटना से वह सहम गईं। सूचना मिलने पर चौकी इंचार्ज रमेश यादव मौके पर पहुंचे। चौकी प्रभारी ने बताया कि घटना की जानकारी है, जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.