Move to Jagran APP

दूसरा टीका लगवाने पहुंचे तीन हजार लाभार्थी

कोरोना का दूसरा टीका लगवाने का स्वास्थ्य विभाग का प्रयास सफल होता दिख रहा है। सूचना पाने के बाद गुरुवार को तीन हजार लोगों ने अपने सेंटर पर पहुंचकर टीके का दूसरा डोज लगवाया। कोरोना से बचने के लिए जिले में वैक्सीनेशन चल रहा है। अब तक एक लाख 73 हजार लोगों को टीका लग भी चुका है। जिले में 34 हजार लोग ऐसे भी मिले जो केवल पहला ही टीका लगवाए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 11:03 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 11:03 PM (IST)
दूसरा टीका लगवाने पहुंचे तीन हजार लाभार्थी
दूसरा टीका लगवाने पहुंचे तीन हजार लाभार्थी

जासं, प्रतापगढ़ : कोरोना का दूसरा टीका लगवाने का स्वास्थ्य विभाग का प्रयास सफल होता दिख रहा है। सूचना पाने के बाद गुरुवार को तीन हजार लोगों ने अपने सेंटर पर पहुंचकर टीके का दूसरा डोज लगवाया। कोरोना से बचने के लिए जिले में वैक्सीनेशन चल रहा है। अब तक एक लाख 73 हजार लोगों को टीका लग भी चुका है। जिले में 34 हजार लोग ऐसे भी मिले जो केवल पहला ही टीका लगवाए। दूसरे के लिए सजग नहीं थे। समय अधिक होता देख उनको टीका लगवाने की सूचना देने के लिए शासन ने निर्देश दिए। इसके लिए सभी 17 ब्लाकों में चार-चार कर्मी लगाए गए। उन्होंने फोन करना शुरू किया। मैसेज भी किया गया। इस दौरान सैकड़ों नंबर बंद मिले। कुछ रिसीव नहीं हुए और कई ने बताया कि वह बाहर चले गए हैं। फिलहाल सात हजार तक विभाग की सूचना पहुंची। इनमें से तीन हजार लोग गुरुवार को सुबह से शाम तक में टीका लगवाए। उप प्रतिरक्षण अधिकारी महेश सिंह का कहना है कि शासन को सूचना भेज दी गई है। यह क्रम आगे भी चल सकता है। --

loksabha election banner

दोनों डोज बिना सुरक्षा नहीं

कोरोना के घातक संक्रमण से बचने के लिए दोनों टीका लगवाना चाहिए। सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव का कहना है कि पहला टीका एंटीबॉडी बनाता है, दूसरा उसे बूस्ट करता है।

--

संवर रहा नया वैक्सीनेशन सेंटर

जिला अस्पताल के अंदर बनाया गया कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर वहां से हटेगा। इसे आयुष विग भवन में लाने की तैयारी है। दैनिक जागरण की खबर को संज्ञान में लेकर विभाग ने यह कदम उठाया। टीकाकरण सिस्टम लगाने के लिए आयुष भवन का रंगरोगन किया जा रहा है। वहां से पुराने सामान हटाए जा रहे हैं। अस्पताल के अंदर कोरोना लक्षणों वाले मरीजों के वार्ड के बगल अब तक टीका लग रहा है, जिससे लोग भयभीत हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.