संसू, रानीगंज : मुंबई से लौटे युवक की तबीयत बिगड़ने पर उसे उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रानीगंज लाया गया। बुखार अधिक होने से अस्पताल में खलबली मच गई। उसे प्रयागराज रेफर किया गया है। रानीगंज थाना क्षेत्र के बसहा जामताली गांव का रहने वाला 30 वर्षीय युवक मुंबई से ट्रक द्वारा 12 मई को घर लौटा था। अधीक्षक डॉ. पंकज मिश्र का कहना है कि युवक की सांस फूलने की समस्या को देखते हुए प्रयागराज भेज दिया गया है। विद्यालय में रखे गए व्यक्ति की हालत बिगड़ी

संसू, परियावां : विकास खंड कालाकांकर के हिमांचल का पुरवा मनार का एक युवक हरियाणा में रहता था। नौ मई को वह लौटा तो उसे प्राथमिक विद्यालय में क्वारंटाइन कर दिया गया। मंगलवार की शाम अचानक उसकी हालत बिगड़ गई । स्वास्थ्य विभाग के टीम उसे इलाज के लिए सीएचसी ले गई। कोरोना संदिग्ध लक्षण दिखने पर उसे रेफर कर दिया गया। इस बावत सीएचसी प्रभारी कालाकांकर डा. मनोज वर्मा का कहना हे कि युवक में कोरोना का लक्षण दिखने पर रेफर किया गया है।

हॉटस्पाट क्षेत्र में सामानों के लिए जारी किया पास

संसू, कुंडा : तहसील क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उन गांवों को सील कर दिया गया है। हॉटस्पाट बने गांवों के बाहर पुलिस का पहरा है। जरूरत के सामानों को पहुंचाने के लिए पास जारी किया जा रहा है। यह जानकारी एसडीएम जल राजन चौधरी ने दी। हॉटस्पॉट गांवों में मनमानी, संक्रमण का खतरा

संसू, पट्टी : धुई व सलाहपुर गांव में पॉजिटिव मरीज आने के बाद भी मनमानी जारी है। धुई में एक व सलाहपुर में तीन पॉजिटिव केस मिलने के बाद भी पुलिस विभाग द्वारा गांव में बैरीकेडिग के लिए बांस लगाकर छोड़ दिया गया है। यहां पुलिसकर्मी तैनात नहीं हैं। लोग गांव में बेधड़क आ जा रहे हैं। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। सीओ रमेश चंद्र का कहना है कि हॉटस्पॉट गांव में पुलिस की ड्यूटी लगाई जाती है। सिपाही क्यों नहीं जा रहे है, इसकी जांच कराई जाएगी।

--

क्वारंटाइन सेंटर में नहीं है बिजली

संसू, परियावां : कोरोना वायरस के चलते इन दिनों बाहर से आए व्यक्तियों को गांव के ही विद्यालयों में रोका जा रहा है। हालात यह हैं कि जनवामऊ में विद्युत व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है, जिसके चलते क्वारंटाइन किए गए व्यक्तियों को गर्मी से जूझना पड़ रहा है। ऐसे में वह लोग घर जाकर रहने लगते हैं। इसी तरह का हाल नवाबगंज थाना क्षेत्र के रेवली गांव का भी है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस