संवाद सूत्र, प्रतापगढ़ : अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर हिदू संगठन के पदाधिकारी उत्साहित दिखे। बुधवार को विश्व हिदू परिषद के संयोजक अमरेश सिंह, बजरंग दल के संयोजक नवीन व जिला मंत्री रजनीश तिवारी की अगुवाई में जिला कार्यालय भगवा चुंगी पर पदाधिकारियों ने जय श्रीराम के नारे लगाए। नारे से कार्यालय का परिसर गूंज उठा। इसके उपरांत कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे का मुंह मीठा कराकर खुशियां बांटीं। बजरंग दल के प्रांत सुरक्षा प्रमुख विजय सिंह, अंजनी जायसवाल सहित अन्य लोगों ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण से जिले में उत्सव जैसा माहौल है। भगवान राम के मंदिर के निर्माण को लेकर मन पुलकित है। लोग दीप जलाकर मंगल कामना कर रहे हैं। कोरोना के चलते कार्यक्रम में न पहुंच पाने से मन दुखी है। ऐसे में हम लोग खुशियां मनाकर दीपदान कर रहे हैं। हम लोग संगठन के लोगों से फोन के जरिए वहां से पल-पल की जानकारी ले रहे हैं। कार्यक्रम में शिवम श्रीवास्तव, हिमांशु आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।

लोगों में रहा उत्साह : अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर जिला कार्यालय पर हुए कार्यक्रम में आसपास के तमाम दुकानदार व अन्य लोग इकठ्ठा हो गए। वह भी राम मंदिर के निर्माण में श्रमदान व चंदा देने की बात कही। लोगों ने कहा कि कोरोना के चलते अयोध्या में न पहुंच पाने से मन में टीस है।

बोले कारसेवक, सच हुआ सपना : देंहगरी जमालपुर निवासी अरविंद शुक्ला बताते हैं कि 1990 में उनके साथ सहाबपुर निवासी नागेंद्र शुक्ला, करेंटी निवासी संजय गुप्ता, सुजौली निवासी त्रिभुवन नाथ यादव समेत दर्जनों लोगों ने राम मंदिर निर्माण को लेकर कुंडा कचहरी में गिरफ्तारी दी थी। गिरफ्तारी के बाद उन्हें और उनके साथियों को कालाकांकर में बनाई गई अस्थाई जेल में रखा गया था। हमने तो सोच लिया था कि शायद हमारे जीवन काल में मंदिर निर्माण का कार्य शुरू ही नहीं हो पाएगा, लेकिन खुशी की बात है कि अब यह हो रहा है। आज का दिन जीवन के लिए सबसे बड़ा दिन है।

Posted By: Jagran

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस