मानधाता : सहिजनपुर गांव में बरात में डीजे बजाने को लेकर हुई कहासुनी पर बरातियों पर लाठी-डंडे से हमला बोल दिया। जिसमें दूल्हा सहित कई बराती घायल हो गए। रात में बिना शादी हुए बरात लौट गई। मंगलवार को दोनों पक्ष के लोगों के समझाने पर शादी की रस्म अदा की गई।

मानधाता थाना क्षेत्र के सहिजनपुर गांव निवासी राम अधार की बेटी रेखा की शादी राजेंद्र पुत्र वंशीलाल निवासी बसदेइया, थाना मऊआइमा, प्रयागराज से तय थी। बरात सोमवार की शाम बसदेइया गांव से आई थी। द्वारपूजा के समय डीजे बजाने को लेकर गांव के एक युवक की किसी बराती से कहासुनी हो गई। वह युवक भागकर अपने घर पहुंचा और परिवार के लोगों को विवाद की बात बताई। इस पर युवक के घर के लोग एकजुट होकर पहुंचे और दूल्हा सहित बरातियों पर लाठी-डंडे से हमला बोल दिया। इससे बरातियों में अफरा-तफरी मच गई। कई बराती चोटिल हो गए। बरातियों ने किसी तरह वहां से भागकर अपनी जान बचाई।

किसी तरह बचकर बरातियों ने पुलिस को सूचना दी। फौरन मौके पर पुलिस पहुंची और घायल दूल्हे राजेंद्र पुत्र वंशीलाल को पीएचसी मानधाता लाकर इलाज कराया। रात में बरात लौट गई, शादी नहीं हुई। लड़की के पिता राम आधार ने बरातियों से मारपीट करने वाले के खिलाफ मंगलवार को तहरीर दी। इसके बाद मंगलवार को दिन में दोनों पक्ष के रिश्तेदार एवं संभ्रांत लोग जुटे। फिर उनके समझाने पर दोनों पक्ष के लोग शादी के लिए तैयार हो गए। फिर मऊआइमा कस्बे में एक रिश्तेदार के घर मंगलवार को दोपहर विवाह की रस्म अदा की गई। मानधाता एसओ सत्येंद्र राय ने बताया कि वह चुनाव ड्यूटी पर थे, इसलिए कोई कार्रवाई नहीं हुई। बाद में दोनों पक्ष ने सुलह कर लिया।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप