Move to Jagran APP

ब्रिसबेन टेस्ट में टीम इंडिया की जीत से जश्न का माहौल

ब्रिसबेन टेस्ट में टीम इंडिया के जीतते ही यहां जश्न का माहौल हो गया। स्टेडियम में खिलाड़ी खुशी से उछल पड़े। आस्ट्रेलिया को उसकी जमीन पर दी गई शिकस्त को क्रिकेटर ऐतिहासिक जीत बता रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 10:57 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 10:57 PM (IST)
ब्रिसबेन टेस्ट में टीम इंडिया की जीत से जश्न का माहौल
ब्रिसबेन टेस्ट में टीम इंडिया की जीत से जश्न का माहौल

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़ : ब्रिसबेन टेस्ट में टीम इंडिया के जीतते ही यहां जश्न का माहौल हो गया। स्टेडियम में खिलाड़ी खुशी से उछल पड़े। आस्ट्रेलिया को उसकी जमीन पर दी गई शिकस्त को क्रिकेटर ऐतिहासिक जीत बता रहे हैं।

loksabha election banner

चौथे दिन आस्ट्रेलिया की पूरी टीम के 294 रनों पर ढेर हो जाने से ब्रिसबेन टेस्ट के नतीजे को लेकर यहां क्रिकेटरों और क्रिकेट प्रेमियों का रोमांच बढ़ गया था। आखिरी दिन 90 ओवरों में जीत के लिए टीम इंडिया को 324 रनों की जरूरत थी। टीम के पास पूरे 10 विकेट थे। रोहित शर्मा के जल्द आउट हो जाने से क्रिकेट प्रेमियों की धड़कन बढ़ गई थी, लेकिन उन्हें टीम इंडिया के यंगस्टर शुभमन गिल और ऋषभ पंत ने निराश नहीं होने दिया। दूसरी ओर एक छोर पर चेतेश्वर पुजारा जमे थे। इन तीनों खिलाड़ियों ने दूसरी पाली में धुआंधार प्रदर्शन करके आस्ट्रेलिया की धरती पर इतिहास रच दिया।

टीम इंडिया के जीतते ही स्टेडियम में खिलाड़ी खुशी से उछल पड़े। दुर्गेश तिवारी मुन्ना, अमन सिंह, विनीत मिश्रा, आशुतोष सिंह, चाउमीन ने कहा कि यंगस्टर ने बार्डर-गावस्कर ट्राफी जीतकर आस्ट्रेलिया की सरजमीं पर इतिहास रच दिया। यही नहीं सिडनी और ब्रिसबेन टेस्ट में आस्ट्रेलिया के लोगों ने टीम इंडिया पर जो नस्लीय टिप्पणी की थी, उसका हिसाब-किताब चुकता कर लिया।

क्रिकेट कोच डा.शफीक का कहना था कि इंडिया की टीम टेस्ट में सबसे बेहतर है। सही क्रिकेट तो टेस्ट है। इसमें खिलाड़ी के धैर्य व प्रदर्शन को परखने का मौका मिलता है। एक तरह यंगस्टर धुआंधार बल्लेबाजी करते रहे, वहीं दूसरी ओर एक छोर पर चेतेश्वर पुजारा चट्टान की तरह जम रहे। पूर्व रणजी खिलाड़ी आदित्य शुक्ला का कहना था कि आस्ट्रेलिया को उसके जमीन पर हारना आसान नहीं है। निश्चित रूप से आस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर चित करके टीम इंडिया ने इतिहास रचा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.