Move to Jagran APP

संपत्ति के लालच में की थी सुधीर की हत्या

प्रतापगढ़ : प्रापर्टी डीलर सुधीर ¨सह उर्फ टीएन की हत्या संपत्ति के लालच में उनके किरायेदार

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Jan 2019 10:36 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jan 2019 10:36 PM (IST)
संपत्ति के लालच में की थी सुधीर की हत्या
संपत्ति के लालच में की थी सुधीर की हत्या

प्रतापगढ़ : प्रापर्टी डीलर सुधीर ¨सह उर्फ टीएन की हत्या संपत्ति के लालच में उनके किरायेदार ने ही की थी। पुलिस ने किरायेदार को गिरफ्तार करके टीएन हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया। वह शव रेल ट्रैक पर फेंककर घटना को हादसा का रूप देने की फिराक में था, लेकिन वजन अधिक होने के कारण वह उठा नहीं सका। आरोपित की नजर संपत्ति के साथ ही उनकी खूबसूरत पत्नी पर भी थी।

loksabha election banner

नगर कोतवाली क्षेत्र के जोगापुर गांव निवासी सुधीर ¨सह उर्फ टीएन जमीन खरीदने बेचने का काम करता था। वह यहां पत्नी अर्चना, बेटे नवदीप के साथ रहता था। उन्हीं के घर में शुभम ¨सह पुत्र विनोद ¨सह निवासी अमाव थाना मुंगरा बादशाहपुर, जौनपुर किराए पर रहता था। सुनियोजित साजिश के तहत एक जनवरी को रात लगभग 11 बजे नर्सेज ट्रे¨नग सेंटर के पास सुधीर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अगले दिन शव सुबह रेलवे लाइन के किनारे मैदान में मिला था। उस समय सुधीर की पत्नी अर्चना ने अभय ¨सह, सर्वेश ¨सह, सत्येदव, मनीष ¨सह समेत पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। उस समय पौने दो लाख रुपये, रिवाल्वर लूटने की बात पुलिस से बताई गई थी। हालांकि दो दिन बाद सुधीर के घर में आलमारी से पैसा, रिवाल्वर बरामद हो गया था। इसी के बाद पुलिस की जांच की दशा बदल गई।

दो दिन पहले अर्चना ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि जिस व्यक्ति ने आवाज देकर सुधीर को बुलाया था, वह आवाज उनके किरायेदार शुभम ¨सह की थी। शुभम ने उस समय कहा था कि अभय, सर्वेश, सत्यदेव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने से मुकदमा मजबूत हो जाएगा। घटना के बारे में शुभम को पूरी बात मालूम है। कोतवाल रवींद्र श्रीवास्तव, एसएसआइ संजय सोमवंशी ने फोर्स के साथ जोगापुर में दबिश देकर शुभम ¨सह को सुधीर के किराए के कमरे से गिरफ्तार कर लिया। एसपी एस आनंद के अनुसार शुभम ने बताया कि वह सुधीर के साथ रहता था। जमीन का काम होने के कारण सुधीर के पास काफी पैसा आता था। उस पैसे पर उसकी नजर थी। यही नहीं, कभी लोगों के बीच में सुधीर उसे बेइज्जत भी कर देते थे। शराब के नशे में अर्चना भाभी को अक्सर मारा पीटा करते थे, जो उसे नागवार लगता था। एक दो बार उस पर रिवाल्वर से फायर कर दिए थे, वह बाल-बाल बच गया था। शुभम ने बताया कि उसने सोचा कि सुधीर नहीं रहेंगे तो उनका सब कारोबार उसका हो जाएगा। यही नहीं उनकी पत्नी भी काफी खूबसूरत हैं, उनकी भी देखरेख करने वाला कोई नहीं रहेगा। इसी लालच में उसने हत्या की योजना बना ली। साल के पहले दिन सुधीर को यह बताया कि रेलवे लाइन के किनारे पुलिया पर एक युवती को बुलाया है। रात करीब 11 बजे अपने कमरे से निकलकर उसने सुधीर उर्फ टीएन को बाहर से आवाज दी। बाहर निकलने पर उन्हें नर्सिंग ट्रे¨नग सेंटर के पास ले गया। सुधीर कहने लगे कि जल्दी लड़की को बुलाकर लाओ। कहने लगे कि ठंड अधिक है मेरा स्वेटर ले लो। अपनी रिवाल्वर देने के बाद सुधीर स्वेटर उतारने लगे। जैसे ही चेहरा ढका, उसने उन्हीं की रिवाल्वर से कनपटी पर सटाकर गोली मार दी। इसके बाद उनके सिर को अपनी टीशर्ट से लपेट दिया, ताकि खून नीचे न गिरने पाए। फिर वह शव रेलवे पटरी पर ले जाने लगा, लेकिन कच्ची मिट्टी होने और सुधीर का शरीर भारी होने के कारण ऊपर नहीं चढ़ पाया और शव वहीं छोड़कर चला आया। रास्ते में खून से सने टीशर्ट को जलाकर फेंक दिया। पुलिस ने जले टीशर्ट के अवशेष को बरामद किया है। एसपी ने घटना का पर्दाफाश करने पर पुलिस टीम को पांच हजार रुपये पुरस्कार दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.