Move to Jagran APP

देशव्यापी हड़ताल को सफल बनाने की बनी रणनीति

देश के सभी प्रमुख मजदूर संगठनों केंद्रीय व राज्य कर्मचारी संगठनों के आह्वान पर 26 नवंबर को होने वाली देशव्यापी हड़ताल को सफल बनाने के लिए जिला ट्रेड यूनियन काउंसिल की बलीपुर में आयोजित बैठक में रणनीति बनी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 10:25 PM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 10:25 PM (IST)
देशव्यापी हड़ताल को सफल बनाने की बनी रणनीति
देशव्यापी हड़ताल को सफल बनाने की बनी रणनीति

संसू, प्रतापगढ़ : देश के सभी प्रमुख मजदूर संगठनों, केंद्रीय व राज्य कर्मचारी संगठनों के आह्वान पर 26 नवंबर को होने वाली देशव्यापी हड़ताल को सफल बनाने के लिए जिला ट्रेड यूनियन काउंसिल की बलीपुर में आयोजित बैठक में रणनीति बनी।

loksabha election banner

बैठक में ऑल इंडिया बैंक एंप्लाइज यूनियन के जिला मंत्री नरेंद्र प्रसाद मिश्र ने 26 नवंबर की हड़ताल को सफल बनाने के लिए एक प्रस्ताव रखा। जिस पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 26 नवंबर को जिले के सभी विभागों में आम हड़ताल के समर्थन में कार्य बहिष्कार करके कार्यालय के बाहर नारेबाजी की जाएगी। दोपहर करीब एक बजे सभी लोग जिला कलेक्ट्रेट में मंदिर के पास एकत्रित होंगे। वहां प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को संबोधित डीएम को दिया जाएगा।

जिला ट्रेड यूनियन काउंसिल के अध्यक्ष हेमंत नंदन ओझा ने बताया कि असंगठित क्षेत्र के भी लोग अपने अपने क्षेत्र में कार्य बहिष्कार करेंगे। इसके लिए कर्मचारी व मजदूर नेताओं की एक संयुक्त टीम सभी विभागों के कार्यालयों में संपर्क अभियान चलाएगी। उन्होंने बताया कि देश के श्रम कानूनों को केंद्र सरकार द्वारा समाप्त करने, उसके स्थान पर एक कमजोर कानून लाने के विरोध, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को राज्य कर्मचारी का दर्जा देने, पुरानी पेंशन स्कीम सभी कर्मचारियों के लिए लागू करने, सार्वजनिक प्रतिष्ठानों रेल बैंक बीमा बिजली रक्षा क्षेत्र सहित सभी सार्वजनिक क्षेत्रों के निजीकरण की सरकार की नीति पर रोक लगाने की मांग को लेकर 26 नवंबर को देश व्यापी हड़ताल का आह्वान किया गया है।

बैठक की अध्यक्षता ट्रेड यूनियन काउंसिल के संरक्षक वीपी त्रिपाठी व राज्य कर्मचारी महासंघ के मंत्री राकेश बहादुर सिंह ने संयुक्त रूप से की। इस मौके पर राज्य कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष विश्राम सिंह, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिला मंत्री रमाशंकर तिवारी, महिला आंगनबाड़ी संघ की अध्यक्ष माधुरी सिंह, जल निगम लाल झंडा मजदूर यूनियन के मंत्री अजय कुमार श्रीवास्तव, पल्लेदार मजदूर यूनियन के मंत्री महेश सरोज, निर्माण मजदूर यूनियन के नेता राघवेंद्र कुमार, खेत मजदूर यूनियन के मंत्री अमृतलाल गौतम , जिला ट्रेड यूनियन काउंसिल के संरक्षक रामबरन सिंह व राजमणि पांडेय मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.