विश्वनाथगंज, प्रतापगढ़ : स्थानीय बाजार में प्रयागराज-अयोध्या हाईवे के किनारे स्थित स्टेट बैंक के एटीएम में शनिवार को देर रात चोरों ने चोरी का प्रयास किया। आहट लगने पर पड़ोसी रिटायर्ड शिक्षक ने शोर मचाया तो चोर भाग निकले।

अयोध्या-प्रयागराज हाईवे के किनारे स्थित विश्वनाथ गंज बाजार में भारतीय स्टेट बैंक के बगल उसका एटीएम लगा है। शनिवार रात करीब 12:40 बजे चोर पहुंचे और एटीएम के शटर की कुंडी को काटने लगे। इतने में आहट सुनकर बैंक के बगल में सो रहे रिटायर्ड शिक्षक रामअजोर मिश्र जाग गए और उन्होंने आवाज लगाते हुए शोर मचाया। वह एटीएम की ओर बढ़ने लगे तो चोर पीछे की तरफ भाग निकले।

उन्होंने फौरन बैंक के गार्ड विजय कुमार यादव को फोन पर सूचना दी। थोड़ी देर में गार्ड विजय कुमार पहुंच गए। उसने बैंक प्रबंधक मैनेजर अरशद हुसैन को सूचना दी। सूचना मिलने पर शनिदेव चौकी प्रभारी और मानधाता कोतवाल संजय यादव मौके पर पहुंचे। रविवार को सुबह बैंक के कर्मचारी भी पहुंच गए। पुलिस ने पड़ताल की तो एटीएम और बैंक के बाहर कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा था। जांच में यह भी पता चला कि हाईवे पर लगी स्ट्रीट लाइट की रोशनी में भगवान के भरोसे बैंक को छोड़कर गार्ड चले जाते हैं। रविवार सुबह स्टेट बैंक के मैनेजर अरशद हुसैन ने मानधाता थाने में तहरीर दी। एसओ संजय यादव का कहना है कि कौन कहता है कि शटर तोड़ा जा रहा था।

दूसरी घटना में पूरे भोपी गांव निवासी अजय मिश्र पुत्र देवदत्त मिश्र ने हाईवे पर पान की गुमटी खोल रखी है। रात में चोर गुमटी का ताला तोड़कर गुटखा सिगरेट और आठ सौ रुपये चुरा ले गए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस