मानधाता, प्रतापगढ़ : स्थानीय थाना क्षेत्र के ढेमा (रोसई का पुरवा) गांव में रंजिश के दौरान दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी चली। इस दौरान दहशत फैलाने के लिए कई राउंड हवाई फायरिग की गई। मारपीट में एक पक्ष से बेटों-बेटी समेत दंपती गंभीर रूप से घायल हो गए। जबकि दूसरे पक्ष से एक वृद्ध घायल हुआ है।

ढेमा गांव निवासी एजाज पुत्र रहमत उल्ला और सऊद में पुरानी रंजिश चल रही है। एजाज ने सऊद की मर्जी के खिलाफ उसकी बहन से शादी कर ली थी, इसी को लेकर दोनों में तनातनी चली आ रही थी। इसी रंजिश को लेकर रविवार सुबह 9:15 बजे एजाज और सऊद में कहासुनी और गाली गलौज होने लगी। इसी बीच एजाज के पक्ष से उनके चाचा कबीर (55) पुत्र शब्बीर, महफूज (22) पुत्र कबीर और सऊद के पक्ष से मुर्तजा (62) पुत्र आजम अली आ गए। इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी। लाठी और कुल्हाड़ी के हमले में कबीर (55), उनके बेटे महफूज (22) महताब (20), पत्नी सहरुलनिशा (52), बेटी यासमीन गंभीर रूप से घायल हो गईं। जबकि दूसरे पक्ष से मुर्तजा (65) घायल हो गए।

इस दौरान दहशत फैलाने के लिए सऊद और उसके पक्ष से छह-सात राउंड हवाई फायरिग की। जिससे भगदड़ मच गई। फायरिग से गांव में दहशत व्याप्त हो गई। इस बीच किसी ने घटना की जानकारी डायल हंड्रेड और 108 एंबुलेंस को दी। थोड़ी देर में पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस से घायलों को सीएचसी मानधाता ले आई। वहां डाक्टरों ने कबीर और महफूज की हालत गंभीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहां से दोनों पिता-पुत्र को एसआरएन हास्पिटल प्रयागराज को रेफर कर दिया गया। सहरुलनिशा और मुर्तजा का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस बारे में एसओ मानधाता संजय यादव ने बताया कि अभी किसी पक्ष से तहरीर नहीं मिली है। गांव में पुलिस तैनात है। लाठी-डंडे से मारपीट हुई है, फायरिग किए जाने की बात गलत है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस