Move to Jagran APP

शातिर बदमाश विकास के गैंग को पस्त करने में जुटी एसटीएफ

प्रतापगढ़ : हमीरपुर जेल में बंद शातिर बदमाश विकास ¨सह के गैंग को पस्त करने में स्थानीय पुलिस के साथ एसटीएफ भी जुटी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 11:04 PM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 11:04 PM (IST)
शातिर बदमाश विकास के गैंग को पस्त करने में जुटी एसटीएफ
शातिर बदमाश विकास के गैंग को पस्त करने में जुटी एसटीएफ

प्रतापगढ़ : हमीरपुर जेल में बंद शातिर बदमाश विकास ¨सह के गैंग को पस्त करने में स्थानीय पुलिस के साथ एसटीएफ भी जुटी है। जेल से आपराधिक वारदातों को अंजाम देने की साजिश रच रहे विकास के गैंग के एक-एक सदस्य को गिरफ्तार करके एसटीएफ जेल भेज रही है।

loksabha election banner

नगर कोतवाली के चर्चित गांव गोड़े का रहने वाला विकास ¨सह का नाम छिनैती, जानलेवा हमले की एक-दो घटनाओं में नाम आया था। पहली बार वह सुर्खियों में तब आया था, जब कैबिनेट मंत्री मोती ¨सह के भतीजे प्रमोद ¨सह मुन्ना को चिलबिला स्टेट बैंक के पास गोली मारकर लाखों रुपये लूट लिया था। इसके बाद उसके गैंग के सदस्यों की संख्या बढ़ने लगी। वह प्रतापगढ़ ही नहीं, इलाहाबाद, जौनपुर में लूट, हत्या की घटनाओं को अंजाम देने लगा। लगभग चार साल पहले लूट, हत्या की घटना में पुलिस ने उसे जेल भेजा था। उसे सेंट्रल जेल नैनी में रखा गया था। नैनी जेल से मांगी गई रंगदारी न देने पर प्रमुख लोहा व्यापारी महादेव केसरवानी जून 2015 में हत्या करा दी गई थी। विकास का नाम नगर पंचायत सिटी के पूर्व अध्यक्ष अशोक मौर्य की हत्या में पुलिस ने प्रकाश में लाया था। कुछ महीने पहले विकास को नैनी से हमीरपुर जेल शिफ्ट कर दिया गया। इसके बाद भी यहां के व्यापारियों के पास रंगदारी मांगने को लेकर उसका धमकी भरा फोन आता रहता है। उसके गैंग के सदस्य सत्येंद्र ¨सह निवासी महुली ने जौनपुर के शूटर विपिन ¨सह मोनू से पूर्व प्रधान के पति सुरेंद्र ¨सह की 16 जुलाई की हत्या करा दिया था। यही नहीं, 30 अगस्त को उसके गैंग के चंदन सोनकर को वाराणसी एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया था। चंदन, मोनू समेत अन्य बदमाशों की योजना विकास को पेशी से भगाकर हमीरपुर के एक विधायक की हत्या कराने की योजना थी। पुलिस और एसटीएफ विकास ¨सह गैंग के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी में लगी है।

---

हमीरपुर जेल में बंद विकास ¨सह के गैंग के बदमाशों को चिह्नित किया जा रहा है। जो पहले से चिह्नित हैं, उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगी हैं।

देव रंजन वर्मा, एसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.