Move to Jagran APP

बिना अनुमति चली सपा-बसपा की बैठक, बंद कराने पर नोकझोंक

संसू रानीगंजकैथौला प्रतापगढ़ लालगंज कोतवाली के वर्मा नगर स्थित एक मकान के हाल में बुधवार

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Mar 2019 10:51 PM (IST)Updated: Wed, 13 Mar 2019 10:51 PM (IST)
बिना अनुमति चली सपा-बसपा की बैठक, बंद कराने पर नोकझोंक
बिना अनुमति चली सपा-बसपा की बैठक, बंद कराने पर नोकझोंक

संसू, रानीगंजकैथौला, प्रतापगढ़ : लालगंज कोतवाली के वर्मा नगर स्थित एक मकान के हाल में बुधवार दोपहर को बिना प्रशासनिक अनुमति के सपा और बसपा के कार्यकर्ताओं की बैठक चल रही थी। इस बीच किसी ने प्रशासन से शिकायत कर दी। एसडीएम के निर्देश पर सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रदीप तथा एसएसआई कृपाशंकर राय भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गये। सेक्टर मजिस्ट्रेट ने हॉल में हो रही राजनीतिक गतिविधियो की वीडियोग्राफी करायी और एसडीएम को अपनी रिपोर्ट भेज दी। सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस ने जब आयोजकों से कार्यक्रम के लिए ली गई प्रशासनिक अनुमति मांगी तो वे कुछ भी नहीं दिखा सके। वहां हंगामा शुरू हो गया। अचानक पुलिस को देख लोग कुछ इधर-उधर भागने लगे। हंगामे के बीच यहां मौजूद सपा बसपा नेताओं व अफसरों के बीच काफी नोकझोंक भी हुई। वहीं पुलिस व प्रशासन ने कार्यक्रम को बंद करा दिया। हालांकि बसपा कार्यकर्ता इसे राजनीतिक सम्मेलन न बताकर पूर्व सीएम मायावती के जन्मदिन की तैयारियों को लेकर बैठक की दलील देते रहे। इस बाबत एसडीएम मोहनलाल गुप्ता का कहना था कि सेक्टर मजिस्ट्रेट व पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर शिकायत सही पायी गई। एसआइ धर्मेंद्र सिंह की तहरीर पर रूपापुर कोतवाली नगर निवासी व बसपा के लोकसभा प्रभारी अशोक त्रिपाठी, बसपा के मंडल प्रभारी अजय पासी व कमलेश वर्मा को नामजद करते हुए 65 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया।

loksabha election banner

एडीओ पंचायत व बीडीओ के नेतृत्व में होगी जांच

संसू, प्रतापगढ़ : अफसरों की टीम मतदान केंद्रों पर जाकर पानी, बिजली, रैंप आदि व्यवस्थाओं की हकीकत को खंगालेगी। एडीओ पंचायत, बीडीओ समेत अन्य अफसर बूथवार जाकर विभिन्न बिदुओं पर जांच करेंगे। लोकसभा चुनाव को लेकर रविवार से आचार संहिता लागू है।

जिले में बने 2616 बूथों पर शौचालय, पानी, बिजली समेत अन्य सुविधाएं हैं कि नहीं, इसकी हकीकत खंगालने के लिए ब्लाकवार सहायक विकास अधिकारी पंचायत व खंड विकास अधिकारी को जिम्मेदारी दी गई है। इसके पीछे निर्वाचन आयोग की मंशा है कि चुनाव के दौरान बूथ पर कोई समस्या न आए, इसके लिए जो व्यवस्थाएं वहां पर नहीं है उसे समय रहते पूरा कर लिया जाए। बताया जा रहा है कि अभी 50 से अधिक बूथ ऐसे हैं, जहां पर बिजली, पानी व शौचालय की समस्याएं आ रही है। हालांकि पंचायती राज विभाग ने दावा किया है कि पानी, रैंप व शौचालय जिन बूथों पर नहीं बना है, उसे बनाने का कार्य चल रहा है। जल्द ही वहां पर कार्य पूरा कर रिपोर्ट अफसरों को दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.