Move to Jagran APP

लापरवाही पर कोतवाल को एसपी ने किया लाइन हाजिर

सराफा दुकान में डकैती की घटना के राजफाश में लापरवाही पाए जाने पर एसपी ने शहर कोतवाल बिपिन सिंह को लाइन हाजिर कर दिया। जल्द ही पट्टी कोतवाल पर भी गाज गिरने की संभावना है क्योंकि एडीजी ने घटना के राजफाश के लिए उन्हें 72 घंटे की मोहलत दी थी। जबकि 48 घंटे बीत गए हैं लेकिन कोतवाल के पास बताने के लिए कोई भी क्लू नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 11:19 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 11:19 PM (IST)
लापरवाही पर कोतवाल को एसपी ने किया लाइन हाजिर
लापरवाही पर कोतवाल को एसपी ने किया लाइन हाजिर

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़ : सराफा दुकान में डकैती की घटना के राजफाश में लापरवाही पाए जाने पर एसपी ने शहर कोतवाल बिपिन सिंह को लाइन हाजिर कर दिया। जल्द ही पट्टी कोतवाल पर भी गाज गिरने की संभावना है क्योंकि एडीजी ने घटना के राजफाश के लिए उन्हें 72 घंटे की मोहलत दी थी। जबकि 48 घंटे बीत गए हैं, लेकिन कोतवाल के पास बताने के लिए कोई भी क्लू नहीं है।

loksabha election banner

एसपी के कार्यभार संभालने के अगले ही दिन सात जनवरी को श्याम बिहारी गली में सुरेश सोनी की दुकान में 90 लाख रुपये के जेवर की लूट की घटना को पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया है। बदमाशों का सुराग लगाने के लिए एसपी ने शहर कोतवाल के अलावा, अंतू व जेठवारा एसओ, सभी चौकी इंचार्जों, स्वाट व सर्विलांस की टीम को लगाया है। इसके अलावा एसटीएफ की टीम भी लगी है। इस बीच रविवार को देर रात एसपी ने सभी टीमों के इंचार्जों के साथ बदमाशों का सुराग लगाने के लिए अब तक किए गए प्रयासों की समीक्षा की। अन्य इंचार्जों के काम से एसपी संतुष्ट दिखे। लेकिन उन्हें इसमें कोतवाल बिपिन सिंह लापरवाह दिखे। ऐसे में एसपी ने फौरन उन्हें लाइन हाजिर कर दिया और उनकी विभागीय जांच शुरू करा दी।

शहर कोतवाल को लाइन हाजिर किए जाने के बाद पट्टी कोतवाल नरेंद्र सिंह की भी धड़कन बढ़ गई है। उनके यहां सर्राफ अहमद की हत्या करके 21 लाख रुपये की लूट बदमाशों ने की है। घटना के बाद मौके पर पहुंचे एडीजी प्रेम प्रकाश ने बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए 72 घंटे की मोहलत दी थी। इसमें सफलता नहीं मिलने पर निलंबित करने की चेतावनी दी थी। सोमवार को घटना के 48 घंटे बीत गए। अब कोतवाल के पास सिर्फ मंगलवार तक का समय है। अगर वे बदमाशों का सुराग लगाने में कामयाब नहीं रहे तो उन पर भी गाज गिर सकती है।

इसके अलावा कई थानों में एसओ लंबे समय से जमे हैं। शहर कोतवाल के लाइन हाजिर होने से दो थाने खाली हैं। ऐसे में कुछ थानेदार व चौकी इंचार्ज जल्द ही बदल सकते हैं। इसकी सुगबुगाहट पुलिस महकमे में शुरू हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.