Move to Jagran APP

सपा नेता सभापति और उसके भाई पर अब डेढ़-डेढ़ लाख का इनाम

पुलिस पार्टी पर हमले में तीन महीने से फरार चल रहे टॉप टेन अपराधी व सपा नेता सभापति यादव और उसके भाई सुभाष यादव पर इनाम की राशि में 50 हजार का इजाफा कर दिया गया है। डीजीपी ने डेढ़-डेढ़ लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। उधर कुर्की की नोटिस चस्पा करने के बाद भी हाजिर न होने पर पुलिस ने दोनों भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। अब पुलिस कुर्की की कार्रवाई के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 10:42 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 10:42 PM (IST)
सपा नेता सभापति और उसके भाई पर अब डेढ़-डेढ़ लाख का इनाम
सपा नेता सभापति और उसके भाई पर अब डेढ़-डेढ़ लाख का इनाम

संवाद सूत्र, पट्टी : पुलिस पार्टी पर हमले में तीन महीने से फरार चल रहे टॉप टेन अपराधी व सपा नेता सभापति यादव और उसके भाई सुभाष यादव पर इनाम की राशि में 50 हजार का इजाफा कर दिया गया है। डीजीपी ने डेढ़-डेढ़ लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। उधर, कुर्की की नोटिस चस्पा करने के बाद भी हाजिर न होने पर पुलिस ने दोनों भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। अब पुलिस कुर्की की कार्रवाई के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

loksabha election banner

आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के बिनैका गांव निवासी सभापति यादव देवसरा थाने का टॉप टेन का अपराधी है। उसकी पत्नी देवसरा ब्लाक की प्रमुख और भाई सुभाष यादव जिला पंचायत सदस्य है। सभापति भाई व दो दर्जन समर्थकों के साथ छह अगस्त की शाम मुजाही बाजार से जा रहा था। रास्ते में पट्टी पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो वह फायर करके भाग निकला था। जबकि जवाबी फायरिग में पुलिस ने उसके साथियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था।

घटना के बाद से सभापति, उसका भाई सुभाष फरार चल रहे हैं। इन दोनों पर एसपी ने 26 अगस्त को 25-25 हजार, नौ सितंबर को आइजी प्रयागराज ने 50-50 हजार, एडीजी ने 17 सितंबर को एक-एक लाख रुपये इनाम घोषित कर दिया था।

इस दौरान आरोपितो द्वारा छह नवंबर को स्थानीय अदालत में अग्रिम जमानत के लिए भी याचिका प्रस्तुत की गई जिसे कोर्ट द्वारा खारिज कर दिया गया। इसी क्रम में पट्टी पुलिस ने 15 अक्टूबर को कुर्की की नोटिस इनके घर चस्पा की थी। इसके एक माह बाद भी दोनों भाइयों के कोर्ट में हाजिर नहीं होने पर पुलिस ने इनके खिलाफ न्यायालय की अवमानना का मुकदमा दर्ज किया था। अब डीजीपी ने सभापति यादव व उसके भाई सुभाष यादव के खिलाफ डेढ़-डेढ़ लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। इस बारे में

कोतवाल नरेंद्र सिंह का कहना है कि कोर्ट से कुर्की की नोटिस जारी होने के बाद दोनों आरोपित हाजिर नहीं हुए। इस पर इनके खिलाफ कोर्ट की अवमानना का मुकदमा दर्ज करके कुर्की के लिए लिखापढ़ी की जा रही है। एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि तीन महीने से फरार सभापति यादव व उसके भाई के खिलाफ डीजीपी ने डेढ़-डेढ़ लाख रुपये का इनाम घोषित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.