Move to Jagran APP

सड़क हादसों में छह की मौत

संसू, प्रतापगढ़ : जिले में गुरुवार को अलग-अलग सड़क हादसे में छह लोगों की मौत हो गई। ये घ

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Aug 2018 11:13 PM (IST)Updated: Thu, 09 Aug 2018 11:13 PM (IST)
सड़क हादसों में छह की मौत
सड़क हादसों में छह की मौत

संसू, प्रतापगढ़ : जिले में गुरुवार को अलग-अलग सड़क हादसे में छह लोगों की मौत हो गई। ये घटनाएं नगर कोतवाली क्षेत्र के महुली व बाघराय थाना क्षेत्रों में हुई। मृतकों में राज्य भंडार गृह का एक कर्मी भी शामिल है, जिसका तबादला कौशांबी से प्रतापगढ़ हुआ था।

loksabha election banner

नगर कोतवाली क्षेत्र के महुली में एआरटीओ कार्यालय के पास बुधवार रात लगभग साढ़े 12 बजे टेंपो और बाइक की आमने सामने भिड़ंत हो गई। इसमें बाइक पर सवार अर¨वद कुमार ¨सह (40) पुत्र सत्य नारायण ¨सह निवासी उदईशाहपुर व इसी गांव के अरुण कुमार दुबे (30) पुत्र राम सजीवन के साथ ही टेंपो पर सवार पट्टी कोतवाली क्षेत्र के कंजा सराय गुलामी निवासी अब्दुल करीम (32) की मौके पर ही मौत हो गई। अब्दुल करीम अपने भाई गुड्डू को मुंबई जाने के लिए रेलवे स्टेशन छोड़ने टेंपो से जा रहा था। इस हादसे में टेंपों चालक व गुड्डू को भी चोंटें आई। लगभग घंटे भर बाद पहुंची पुलिस ने उन्हें एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा, जहां तीनों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। रात में अरुण कुमार की पहचान नहीं हो सकी थी। अर¨वद राज्य भंडारागार कौशांबी से स्थानांतरित होकर प्रतापगढ़ आया था और उसे गुरुवार को यहां कार्यभार ग्रहण करना था। बाघराय संवाद सूत्र के अनुसार स्थानीय थाना क्षेत्र के कोड़राशाल निवासी केदार नाथ (60) पुत्र जगन्नाथ पड़ोस के रिटायर्ड पर्यवेक्षक बद्री (65) के साथ मोपेड से गांव के छेदीलाल के अंतिम संस्कार में शामिल होने गुरुवार को दिन में लगभग दस बजे श्रृंगवेरपुर जा रहा था। रास्ते में कल्यानगढ़ नगरहन का पुरवा चौराहे के समीप सामने से आ रहे बाइक सवार पचमहुआ डीह निवासी जितेंद्र (25) पुत्र लल्लू की मोपेड में आमने सामने भिड़ंत हो गई। इसमें बद्री एवं केदार की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बाइक सवार जितेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल जितेंद्र को लोगों ने सीएचसी बाघराय भेजवाया, जहां पर इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई।

------

दस दिन पूर्व सऊदी से छुट्टी लेकर बकरीद मनाने आया था करीम

संसू, मंगरौरा : बुधवार की रात सड़क दुर्घटना में मारे गए तीन लोगों में से पट्टी कोतवाली क्षेत्र के कंजा सराय गुलामी गांव का अब्दुल करीम (32) पुत्र अब्दुल कयूम भी था, जो दस दिन पहले ही छुट्टी लेकर आया था। बुधवार की रात वह अपने भाई को मुंबई जाने के लिए ट्रेन पकड़ाने प्रतापगढ़ जा रहा था। अब्दुल करीम कामकाज के सिलसिले में सऊदी में रहता था, दस दिन पहले छुट्टी लेकर बकरीद का त्योहार मनाने आया था। करीम सात भाई व एक बहन में चौथे स्थान का था। उसकी छोटी बहन की अभी शादी भी नहीं हुई है। एक दिव्यांग भाई का भी सहारा करीम ही था।

----

इकलौता था अर¨वद, परिजनों का हाल बेहाल

संसू, अमरगढ़ : आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के उदयीशाहपुर निवासी अर¨वद कुमार ¨सह उर्फ बंटी अपने माता पिता का इकलौता था। लगभग आठ वर्ष पूर्व अर¨वद की शादी प्रिया से हुई थी। उसके दो बच्चे विराज 6 वर्ष और गोलू 4 वर्ष हैं। वहीं अरुण कुमार दूबे उर्फ गुड्डू चार भाइयों मे सबसे बड़ा था। पिता रामसजीवन रोजी रोटी के सिलसिले में दिल्ली में रहते थे। अरुण अपने बाबा उमाशंकर दूबे के साथ घर पर रहता था। उसकी शादी करीब आठ साल पहले सुजानगंज के नारीपुर गांव की रहने वाली संजू से हुई थी। उसको एक पुत्र दुर्गेश है।

-----

कर्मचारी की मौत से शोक में डूबा महकमा

फोटो : 09 पीआरटी 3

संसू, प्रतापगढ़ : नगर पालिका क्षेत्र के महुली में बुधवार रात हुए सड़क हादसे में उप्र राज्य भंडारण निगम के कर्मचारी अर¨वद कुमार ¨सह की मौत पर महकमा शोक में डूब गया। गुरुवार को निगम के भंडार अधीक्षक देशराज ¨सह समेत अन्य कर्मचारियों ने गेहूं, चावल की लो¨डग व अनलो¨डग का कामकाज ठप रखा। कर्मचारियों ने कार्यालय में शोक व्यक्त किया। इसके बाद सभी कर्मचारी मृतक के घर पहुंचे। विभाग के क्षेत्रीय अधिकारी भी घटना की जानकारी लेते रहे। बताया जा रहा है कि मृतक विभाग में चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी के पद पर मंझनपुर में तैनात था। जून माह में उसकी तैनाती मंझनपुर में हुई थी। दो दिन पहले उसका स्थानांतरण वहां से भंडारगृह महुली के लिए हुआ था।

----

बेलहीबाग में दो परिवारों में छाया मातम

संसू, बाघराय : क्षेत्र के बेलहीबाग के बद्रीप्रसाद व केदारनाथ की हादसे में मौत एक साथ हो जाने से दोनों परिवारों में मातम छा गया। दोनों में घनिष्ठ मित्रता थी। मित्रता ऐसी रही कि एक साथ ही दोनों की मौत भी हुई। मृतक बद्रीप्रसाद के इकलौते पुत्र राजू यादव व बहू अरुणा देवी, पत्नी फूलकली की रो-रो कर हालत खराब है। मृतक केदारनाथ गोगौर के निवासी थे। बेलहीबाग ससुराल में रहते थे। पांच वर्ष पहले उनकी पत्नी की मौत हो गई। सभी तीन भाई गयादीन, नेमचंद्र, केदार की पहले ही मौत हो गई है। मृतक अपने पुत्री के पुत्र रविशंकर के यहां रहता था। मृतक जितेंद्र की गर्भवती पत्‍‌नी अर्चना का इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.