Move to Jagran APP

ठेकेदार को जारी हुई कारण बताओ नोटिस

संसू, प्रतापगढ़ : पट्टी क्षेत्र में लाइनमैनों द्वारा विद्युत अफसरों को बिना सूचना दिए विद्युत सप्लाई बं

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Aug 2018 10:38 PM (IST)Updated: Thu, 23 Aug 2018 10:38 PM (IST)
ठेकेदार को जारी हुई कारण बताओ नोटिस
ठेकेदार को जारी हुई कारण बताओ नोटिस

संसू, प्रतापगढ़ : पट्टी क्षेत्र में लाइनमैनों द्वारा विद्युत अफसरों को बिना सूचना दिए विद्युत सप्लाई बंद किए जाने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। अफसरों की जांच में लाइनमैनों के अलावा सबसे ज्यादा दोषी विद्युत ठेकेदारों को माना गया है। एक्सईएन प्रथम (विद्युत वितरण खंड प्रथम) ने लापरवाही बरतने पर दोनों ठेकेदारों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। अफसरों की कार्रवाई से ठेकेदारों में हलचल मची हुई है।

loksabha election banner

मंगलवार को लाइनमैनों की मनमानी से क्षेत्र के सैफाबाद, आमापुर, करैला, हरीपुर, आसपुर देवसरा उपकेंद्र की विद्युत सप्लाई 10 घंटे तक सप्लाई बंद रही। मामला विद्युत अफसरों के संज्ञान में आया तो उन्होंने एमकेएस इंटरप्राइजेज इलाहाबाद के ठेकेदार पंकज ¨सह व आरबीएस कांट्रक्शन के ठेकेदार विजय गुप्ता को कारण बताओ नोटिस जारी की है। इसके अलावा इस पूरे मामले में एक तथाकथित नेता की भी भूमिका संदिग्ध है। उनके खिलाफ अफसरों कार्रवाई करने के लिए डीएम को लिखा पढ़ी करने की तैयारी में हैं। इनसेट

संविदा लाइनमैनों पर लटकी तलवार

विद्युत सप्लाई बंद करने के मामले में अफसरों ने लापरवाही बरतने वाले संविदा लाइनमैनों के खिलाफ एक दिन के वेतन कटौती करने का आदेश किया गया है। इन लाइनमैनों को संबंधित उपकेंद्र से दूसरे उपकेंद्र पर तैनात किए जाने की कवायद चल रही है। इसके अलावा यह भी निर्णय लिया जा रहा है कि लाइनमैनों की संविदा समाप्त भी की जा सकती है। फिलहाल इसको लेकर अफसरों का मंथन चल रहा है। वर्जन

विद्युत ठेकेदारों को कारण बताओ नोटिस जारी की गई है। जांच में एक तथाकथित नेता के इशारे में लाइनमैनों ने विद्युत सप्लाई बंद की थी। जांच में यह मामला सामने आया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

-आरएस यादव, एक्सईएन प्रथम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.