Move to Jagran APP

सातवें दिन राहत, चालू हुए हजार ब्राडबैंड कनेक्शन

संसू, प्रतापगढ़ : बीएसएनएल दफ्तर में आग लगने के सातवें दिन भी सैकड़ों ब्राडबैंड कनेक्शन पूरी

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 May 2018 09:57 PM (IST)Updated: Fri, 11 May 2018 09:57 PM (IST)
सातवें दिन राहत, चालू हुए हजार ब्राडबैंड कनेक्शन
सातवें दिन राहत, चालू हुए हजार ब्राडबैंड कनेक्शन

संसू, प्रतापगढ़ : बीएसएनएल दफ्तर में आग लगने के सातवें दिन भी सैकड़ों ब्राडबैंड कनेक्शन पूरी तरह से चालू नहीं हो पाए। लगातार छह दिनों तक काम तेजी से चला। अभी तक केवल 1000 ब्राडबैंड कनेक्शन चालू हो गए हैं। कर्मचारियों की कमी से शुक्रवार को स्विच रूम में चल रहा कार्य धीमी गति से हुआ। नतीजा यह रहा कि अभी भी जिले में 1200 ब्राडबैंड कनेक्शन काम नहीं कर रहे हैं। इससे कई सरकारी, गैर सरकारी व सहज जनसेवा केंद्रों पर कार्य बाधित रहा। अफसरों ने कर्मचारियों की कमी से हो रही समस्या को सर्किल अफसरों से बताई है।

loksabha election banner

शनिवार को दफ्तर में आग लगने से स्विच रूम जलकर राख हो गया। इससे 2200 ब्राडबैंड कनेक्शन काम करना बंद कर दिए। लगातार चल रहे काम से गुरुवार को लालगंज, पट्टी, कुंडा व रानीगंज क्षेत्र में लगे 1000 ब्राडबैंड कनेक्शन काम करना शुरू कर दिए। इंजीनियरों की टीम ने आधे शहर व सदर क्षेत्र में बंद पड़े ब्राडबैंड कनेक्शन को चालू कराने में जूझे रहे। मगर सफलता नहीं मिल सकी। अंचल के क्षेत्रों में ब्राडबैंड कनेक्शन चालू होने से लोगों को काफी राहत मिली है। शनिवार को लखनऊ से दर्जनों कर्मचारियों के आने से काम को गति मिलेगी। विभाग के जानकारों का कहना है कि शनिवार शाम तक बंद पड़े सभी ब्राडबैंड कनेक्शन चालू होगा। एसडीओ ट्रांसमिशन दूरसंचार जीतेंद्र कुमार गुप्ता का कहना है कि सदर व शहर के कुछ हिस्सों को छोड़कर बाकी अन्य सभी जगहों पर ब्राडबैंड कनेक्शन चालू हो गया है। कई जगहों पर अभी भी ब्राडबैंड कनेक्शन चालू नहीं हो पाया है। जल्द ही उसे भी चालू कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.