बाघराय, प्रतापगढ़ : पांच महीने पहले लोदीपुर नहर के पास हत्या करके सर्राफ से हुई लूट का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपित ने बदमाशों से जेवर खरीदा था, पुलिस घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों को तलाश रही है।

बाघराय थाना क्षेत्र के बिहार बाजार निवासी मुख्य सर्राफा व्यापारी लल्लू सोनी की 20 जून को दिन में 12 थाना क्षेत्र के कुंडा बिहार मार्ग पर लोदीपुर नहर पर कार सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी और जेवर भरा बैग लूट ले गए थे। जिस समय यह घटना हुई थी, उस समय लल्लू सोनी कार से पिता जवाहरलाल के साथ बाबूगंज बाजार व्यापार करने जा रहे थे। पुलिस ने लल्लू सोनी के बेटे राकेश सोनी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया था।

रविवार की रात करीब दो बजे बाघराय पुलिस को सूचना मिली कि लल्लू सोनी की हत्या का एक आरोपित बिहार बाजार नहर पुलिया के पास खड़ा है, जो अपने साथियों का इंतजार कर रहा है। सूचना मिलते ही एसओ रवींद्र सिंह यादव समेत पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घेराबंदी करके मुकेश सोनी पुत्र शिव शंकर सोनी निवासी पूरे नान्हा ऐधा थाना महेशगंज को पकड़ लिया।

पुलिस की पूछताछ में मुकेश ने कबूल किया कि लल्लू सोनी से लूटे गए आभूषण उसे पास है, जिनकी कीमत ढाई लाख से अधिक की हैं। जिसके बाद पुलिस ने मुकेश सोनी की निशान देही पर लूटे गए जेवर को बरामद किया। एसओ रवींद्र सिंह यादव ने बताया कि यह आभूषण हत्यारों से मुकेश सोनी ने खरीदना स्वीकार किया है। बहुत ही जल्द अन्य हत्यारों की गिरफ्तारी की जाएंगी। बाघराय पुलिस ने मुकेश सोनी का चालान कर दिया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस