Move to Jagran APP

राम मंदिर निर्माण को भेजा सई का जल, मिट्टी

अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए प्रतापगढ़ के लोगों में भी उत्साह है। उनमें प्रभु के काज करने की ललक है। कई लोग जहां धन का दान कर रहे हैं वहीं यहां की पौराणिक सई नदी का जल व बेल्हा देवी धाम की मिट्टी अयोध्या भेजी गई है। विश्व हिदू परिषद के कार्यकर्ताओं में उत्साह की लहर है। संगठन के मनोज मिश्र मंत्री रजनीश मिश्र भाजपा जिला मंत्री राम आसरे पाल विमल सिंह बजरंग दल के नवीन पाल सहित कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को भगवान श्रीराम का नाम लेते हुए अपना योगदान दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 11:44 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 06:04 AM (IST)
राम मंदिर निर्माण को भेजा सई का जल, मिट्टी
राम मंदिर निर्माण को भेजा सई का जल, मिट्टी

जासं, प्रतापगढ़ : अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए प्रतापगढ़ के लोगों में भी उत्साह है। उनमें प्रभु के काज करने की ललक है। कई लोग जहां धन का दान कर रहे हैं, वहीं यहां की पौराणिक सई नदी का जल व बेल्हा देवी धाम की मिट्टी अयोध्या भेजी गई है। विश्व हिदू परिषद के कार्यकर्ताओं में उत्साह की लहर है। संगठन के मनोज मिश्र, मंत्री रजनीश मिश्र, भाजपा जिला मंत्री राम आसरे पाल, विमल सिंह, बजरंग दल के नवीन पाल सहित कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को भगवान श्रीराम का नाम लेते हुए अपना योगदान दिया। वह मास्क लगाकर प्रधान डाकघर पहुंचे। कार्यकर्ताओं की ओर से एक कलश में सई का जल व मिट्टी अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए डाकघर से पोस्ट द्वारा भेजने का प्रयास किया। लिक्विड को भेज पाने में डाक घर ने असमर्थता व्यक्त की तो उसे काशी प्रांत कार्यालय प्रयागराज के माध्यम से भेजा गया।

loksabha election banner

--

दानी सियाराम जाएंगे अयोध्या

भगवान श्रीराम का मंदिर बनाने को एक करोड़ रुपये का दान देने वाले प्रतापगढ़ के व्यवसायी सियाराम ऊमरवैश्य अयोध्या जाएंगे। वह पांच अगस्त को नींव पूजन के साक्षी बनने को आतुर हैं। वह कहते हैं कि निमंत्रण आना, न आना मायने नहीं रखता। वह राम के भक्त हैं तो बुलावे का इंतजार कैसा। राम काज में वह रत हैं और रहेंगे। निमंत्रण आएगा तो स्वागत है, नहीं आएगा तो कोई मलाल नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.