Move to Jagran APP

साथियों के साथ रुस्तम ने डाला था डाका

शहर के श्याम बिहारी गली में सराफा की दुकान में डाका रुस्तम ने साथियों के साथ डाला था। पुलिस ने दो बदमाशों को हिरासत में लेकर करछना से लूटा गया जेवर बरामद कर लिया है जबकि रुस्तम नैनी जेल में बंद है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 10:00 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 10:00 PM (IST)
साथियों के साथ रुस्तम ने डाला था डाका
साथियों के साथ रुस्तम ने डाला था डाका

प्रतापगढ़ : शहर के श्याम बिहारी गली में सराफा की दुकान में डाका रुस्तम ने साथियों के साथ डाला था। पुलिस ने दो बदमाशों को हिरासत में लेकर करछना से लूटा गया जेवर बरामद कर लिया है, जबकि रुस्तम नैनी जेल में बंद है।

prime article banner

श्याम बिहारी गली में रहने वाले सर्राफ सुरेश सोनी की दुकान में सात जनवरी को सुबह बदमाशों ने डाका डाला था। तीन बदमाश असलहे से लैस होकर दुकान के अंदर घुसे थे, जबकि दो बदमाश बाइक लेकर बाहर खड़े थे। तीनों बदमाश 90 लाख रुपये का जेवर, दस हजार रुपये, एक मोबाइल लूट ले गए थे। पुलिस की जांच में पता चला था कि रेकी करने वाला बदमाश श्याम बिहारी गली में ही रुक गया था। बदमाशों का सुराग लगाने के लिए स्वाट, सर्विलांस सहित पुलिस की सात टीमों के साथ एसटीएफ प्रयागराज भी लगी थी। हफ्ते भर की जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने बदमाशों को चिह्नित कर लिया। घटना को जेठवारा थाना क्षेत्र का रहने वाला रुस्तम ने साथियों के साथ घटना को अंजाम दिया था। जो तीन बदमाश दुकान में घुसे थे, उनमें रुस्तम भी था। रुस्तम प्रयागराज में करेली में रहता है। उस पर कीडगंज थाने में रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज है। सर्राफ से 90 लाख के जेवर की लूट के बाद पुलिस का दबाव पड़ने पर रुस्तम एक मुकदमे में जमानत निरस्त कराकर जेल चला गया। वह नैनी जेल में बंद है। पुलिस ने रुस्तम के एक भाई और कूल्हीपुर से उसके एक रिश्तेदार को हिरासत में लिया है। पुलिस ने दोनों से पूछताछ करके घटना में शामिल बदमाशों का नाम उगलवा लिया है। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने प्रयागराज में शरण ली थी। यही नहीं, पुलिस ने प्रयागराज के करछना में छापा मारकर लूटा गया करीब आधा किलो सोने का जेवर बरामद कर लिया है। पुलिस ने उस युवक को भी हिरासत में ले लिया है, जिसके घर में लूटा गया जेवर रखा गया था। इस बारे में एसपी शिव हरी मीणा का कहना है कि कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस माली से कर रही पूछताछ

कौशांबी जिले के मकदूमपुर ढोकसहा गांव निवासी बाबादीन माली के घर चार दिन पहले पुलिस ने 10.23 लाख रुपये नकद बरामद किया था। पुलिस को शक था कि यह पैसा वही है, जो मंगरौरा बाजार में राइस मिल मालिक अमरजीत चौरसिया के चालक से लूटा गया था। इस पर सीओ पट्टी प्रभात कुमार अमरजीत चौरसिया को लेकर शुक्रवार को कौशांबी गए थे। हालांकि अमरजीत ने वह पैसा अपना होने से इन्कार कर दिया था। इसके बाद भी सीओ पट्टी बाबादीन माली को लेकर यहां आए। पुलिस उससे बरामद पैसे के संबंध में पूछताछ कर रही है। एसपी शिव हरी मीणा का कहना है कि राइस मिल मालिक से हुई लूट में कौशांबी के माली से कोई क्लू नहीं मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.