संसू, ढकवा बाजार, प्रतापगढ़ : लखनऊ से वाराणसी जा रही लखनऊ डिपो की बस शनिवार को दोपहर एक बजे ढकवा बाजार के पास अनियंत्रित होकर हाईवे के किनारे पेड़ से टकरा गई। संयोग रहा कि बस दूसरे पेड़ से टिकने के कारण पलटने से बच गई। इस हादसे में नौ यात्री घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। मौके से चालक राम सजीवन भाग निकला। पुलिस ने कंडक्टर को हिरासत में ले लिया। इस दौरान अफरातफरी मची रही।

लखनऊ डिपो की बस यात्रियों को लेकर शनिवार दोपहर वाराणसी जा रही थी। बस पर 55 यात्री सवार थे। अपराह्न एक बजे के करीब ढकवा बाजार के पास पहुंचते ही अचानक ब्रेक फेल होने से बस अनियंत्रित हो गई और लखनऊ-वाराणसी हाईवे के किनारे बाईं ओर पेड़ से टकरा गई। इसके बाद भी बस नहीं रुकी और खड्ढ की ओर बढ़ती गई। आगे शीशम का पेड़ था और उसी पर बस टिक कर खड़ी हो गई। इस तरह से बस पलटने से बच गई। पेड़ से टकराने से बाई ओर की खिड़की के सभी शीशे क्षतिग्रस्त हो गए। यात्रियों की चीख पुकार सुनकर आस-पास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला। इस हादसे में जिले के संग्रामगढ़ निवासी अनिल कुमार (50), देवसरा थाना के गौरामाफी निवासी आशिया बानो (35), उनकी बेटी जोया (4), लखनऊ निवासी शिमला शर्मा, जौनपुर निवासी रिंकी सिंह (45), जौनपुर जिले के नदियाव निवासी मुन्ना पाठक (50 ), उनका बेटा युवराज पाठक( 4 ), बेटी आंचल (7) व अनन्या( 6), पत्?नी सुमन पाठक (45) गंभीर रूप से घायल हो गईं। स्थानीय लोगों और पुलिस ने घायलों को प्राइवेट अस्पताल और सीएचसी में भर्ती कराया गया। पुलिस ने परिचालक ओम प्रकाश यादव को हिरासत में ले लिया।

----

अफरा-तफरी में बस में छूटा सामान

हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी बच गई। कुछ यात्रियों का सामान बस में छूट गया था। यात्रियों ने बस की तलाशी ली तो उसमें दो बैग मिला। स्थानीय लोगों ने दोनों बैग को पास में स्थित एक बढ़ई के मकान में रखवा दिया।

-----------

बस की टक्कर से ट्रैक्टर के उड़े परखचे, बचा चालक

संसू, प्रतापगढ़ : नगर कोतवाली के गोपालापुर के पास शनिवार दोपहर रोडवेज बस ने ट्रैक्टर में टक्कर मार दी। जिससे ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर हाईवे के किनारे पलट गया। हालांकि ट्रैक्टर चालक बाल-बाल बच गया। उसे मामूली चोटें आई। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

नगर कोतवाली क्षेत्र के भंगवा गांव निवासी अरुण (35) पुत्र फतेह बहादुर ट्रैक्टर चालक है। वह गोपालापुर ट्रैक्टर लेकर पहुंचा था कि तभी प्रयागराज की ओर से आ रही रोडवेज बस ने उसे टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि ट्रैक्टर हाईवे के किनारे पलट गया। हालांकि चालक अरुण को मामूली चोट ही आई। इस बीच पीछे से आ रहा बाइक सवार ज्ञान सिंह (45) बस से टकरा गया, जिससे वह भी घायल हो गया। दोनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

----

हादसे में युवक की मौत

संसू, प्रतापगढ़ : नगर कोतवाली के रंजीतपुर चिलबिला निवासी बुच्ची (35) पुत्र लाल बहादुर शनिवार भोर में किसी काम से बेल्हा देवी पुल की ओर गया था। उसे किसी वाहन ने टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। सूचना मिलने पर एंबुलेंस कर्मी उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस