Move to Jagran APP

मेडिकल कालेज निर्माण में रोड बनी रोड़ा

प्रतापगढ़ केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा जिले को मिले राजकीय मेडिकल कालेज का निर्माण अभी श

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Mar 2019 11:03 PM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2019 11:03 PM (IST)
मेडिकल कालेज निर्माण में रोड बनी रोड़ा
मेडिकल कालेज निर्माण में रोड बनी रोड़ा

प्रतापगढ़ : केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा जिले को मिले राजकीय मेडिकल कालेज का निर्माण अभी शुरू नहीं हो सका है। सदर क्षेत्र के पूरे केशवराय में प्रस्तावित निर्माण स्थल पर रास्ते का अभाव होने से निर्माण सामग्री नहीं पहुंच पाने से कार्य शुरू नहीं हो पाया है, जबकि सीएम की घोषणा है कि दो साल में इसे बनाकर जनता की सेवा में समर्पित कर दिया जाना है।

loksabha election banner

शहर से करीब चार किमी दूर पूरे केशवराय में राजकीय मेडिकल कालेज के एक हिस्से के निर्माण के लिए 12 एकड़ जमीन अधिग्रहीत की गई है। यह जमीन गायघाट मार्ग से करीब 800 मीटर अंदर जंगल की तरफ है। वहां तक सही सलामत बाइक भी नहीं पहुंच पाती। मुख्यमंत्री द्वारा 27 फरवरी को मेडिकल कालेज का शिलान्यास किए जाने के बाद भी अभी कार्य में शुरू नहीं हुआ। इसकी सबसे बड़ी वजह कार्यस्थल तक पहुंचने के लिए रास्ते का न होना है। दैनिक जागरण टीम ने मंगलवार को मौके पर देखा कि वहां तक पहुंचने के लिए एक पतला खड़ंजा ही है, जो जगह-जगह टूटा हुआ है। कार्यस्थल से 300 मीटर पहले वह खड़ंजा भी समाप्त हो जाता है। फिर पैदल जाने के अलावा कोई चारा नहीं है। इस बारे में राजकीय निर्माण निगम के एई एसके श्रीवास्तव का कहना है कि रोड का सर्वे हो चुका है। एक सप्ताह के अंदर रोड बनाने का काम शुरू हो जाएगा। रास्ता बनते होते ही कालेज का निर्माण भी शुरू होगा। मैप तैयार किया जा चुका है।

कार्यदायी संस्था ने बनाया कैंप : कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम का ने निर्माण स्थल पर कैंप कार्यालय टिन शेड में बनाया है। वहां पर एक वॉचमैन बैठा दिखा। जिस जगह कालेज बनना है, वहां कई दिन पहले जेसीबी से आंशिक समतलीकरण किया गया था, बस वही इतना कार्य दिखा। चारों ओर कूड़े का अंबार था। दूर-दूर तक कोई नजर नहीं आ रहा था।

100 सीटों पर पढ़ाई : मेडिकल कालेज का प्रशासनिक भवन पहले बनाया जाएगा। कालेज में हर पांचवें साल 100 डाक्टर तैयार किए जाएंगे। दूसरे हिस्से में 200 बेड का नया अस्पताल शहर में जिला पुरुष और महिला अस्पताल को मिलाकर बनाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.