Move to Jagran APP

योगी आदित्‍यनाथ ने कहा- अनुच्‍छेद 370 हटाने का विरोध करने से कांग्रेस का चरित्र उजागर Prayagraj News

प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ सदर उपचुनाव को लेकर गड़वारा में शीतला प्रसाद इंटर काॅलेज के मैदान में अद-भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में जनसभा करने पहुंच गए हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 06:13 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 02:06 PM (IST)
योगी आदित्‍यनाथ ने कहा- अनुच्‍छेद 370 हटाने का विरोध करने से कांग्रेस का चरित्र उजागर Prayagraj News
योगी आदित्‍यनाथ ने कहा- अनुच्‍छेद 370 हटाने का विरोध करने से कांग्रेस का चरित्र उजागर Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस केवल भाजपा और राम की ही नहीं, राष्ट्रवाद की भी विरोधी हैl कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने का विरोध करने से कांग्रेस का चरित्र उजागर हो गया है।

loksabha election banner

भाजपा प्रत्‍याशी के समर्थन में प्रतापगढ़ पहुंचे योगी

प्रतापगढ़ के गड़वारा में मंगलवार को सदर उप चुनाव के लिए अपना दल भाजपा उम्मीदवार राजकुमार पाल के समर्थन में जनसभा को सीएम योगी ने संबोधित किया। उन्‍होंने कहा कि सरकार ने हर वर्ग का विकास किया है और राष्ट्र का सम्मान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी के नेतृत्व में पूरी दुनिया में कई गुना बढ़ गया है। सीएम बोले कि देश की बदलती छवि कांग्रेस, सपा व बसपा समेत अन्य विरोधी दलों को अच्छी नहीं लग रही हैl इ

कांग्रेसी नेता व पूर्व सांसद राजकुमारी रत्ना भाजपा में शामिल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रतापगढ़ में सदर विधानसभा क्षेत्र के गड़वारा बाजार स्थित शीतला प्रसाद इंटर कालेज के मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। वह अपना दल और भाजपा के प्रत्‍याशी राजकुमार पाल के समर्थन में यहां आए हैं। इस दौरान कांग्रेस नेता एवं पूर्व सांसद राजकुमारी रत्ना सीएम योगी आदित्य नाथ के समक्ष अपने बेटे कुंवर भुवन्यू सिंह व तमाम समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुई।

सीएम के साथ कैबिनेट मंत्री व सांसद भी मौजूद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रतापगढ़ के गड़वारा बाजार में सदर उपचुनाव प्रत्यासी राजकुमार पाल के समर्थन में जनसभा करने के लिए पहुंच चुके हैं। उनके उनके साथ अपना दल एस. की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल, कैबिनेट मंत्री मोती सिंह, स्वामी प्रसाद मौर्य, सांसद संगम लाल गुप्ता मंच पर मौजूद हैं। कांग्रेस से तीन बार सांसद रहीं व पूर्व विदेश मंत्री दिनेश सिंह की पुत्री राजकुमारी रत्ना अपने तमाम समर्थको संग योगी आदित्य नाथ के समक्ष भाजपा में शामिल हो चुकी हैं। पार्टी का पट्टी पहनकर उन्‍हें पार्टी में शामिल कराया।

सीएम लखनऊ से हेलीकाप्‍टर से पहुंचेंगे गड़वारा

सीएम योगी आदित्‍यनाथ लखनऊ से हेलीकाप्टर से प्रतापगढ़ में सभा करने गड़वारा में सभास्थल के बगल बनाए गए हेलीपैड पर उतरेंगे। एक घंटे तक सभा करने के बाद दोपहर 1:05 बजे वह हेलीकाप्टर से मानिकपुर, चित्रकूट के लिए रवाना हो जाएंगे। सीएम की सभा के लिए लोहे के पाइप व लकड़ी का मंच बनाया गया है। इसकी ऊंचाई 15 फिट रखी गई है। लखनऊ से आए विशेष सुरक्षा दल ने स्थल को कवर कर लिया है।

सुरक्षा का तगड़ा प्रबंध, सभा स्‍थल जाने वालों की तलाशी

सीएम योगी के कार्यक्रम स्‍थल के इर्द-गिर्द सुरक्षा का फुल प्रूफ इंतजाम है। चप्‍पे-चप्‍पे पर सुरक्षा के तहत पुलिस की तैनाती की गई है। वहीं डीएम मार्कंडेय शाही, पुलिस अधीक्षक अभिषेक  सिंह सुबह से तैयारियों व सुरक्षा क सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं। एएसपी पूर्वी सुरेंद्र द्विवेदी, सीओ क्राइम आलोक सिंह, डीपीआरओ दयाराम सरोज व सीओ सिटी अतुल शर्मा भी मौके पा जाकर इंतजामा देख रहे हैं। उधर पार्टी के लोगों ने भी अपनी तैयारी तेज कर दी है। जनसभा स्‍थल पर जाने वाले लोगों की चेकिंग की जा रही है। वहीं आसपास के भवनों पर भी पुलिस तैनात है।

सभास्थल पर मारे मच्छर 

सीएम योगी की सभा को लेकर स्वास्थ्य महकमा भी सजग है। सोमवार को सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव के निर्देश पर विभाग की टीम ने पहुंचकर मच्छरों को मारने वाली दवा का छिड़काव किया। बीडीओ ने सफाई कराई। गड़वारा चौकी प्रभारी अमरनाथ राय ने बाहर से आई फोर्स को मौके का भ्रमण कराया। 

काश सड़क मार्ग से आते सीएम

हेलीकाप्टर से आ रहे मुख्यमंत्री की नजर क्षेत्र की खराब सड़कों पर नहीं पड़ सकेगी। अगर वह सड़क मार्ग से आते तो उनको यह पता चलता कि उनके अफसर जनता के दर्द से किस तरह मुंह मोड़े हुए हैं। सड़कें ऐसी हैं कि उन पर चलना आसान नहीं है। यह कहना है स्‍थानीय निवासियों का।  लोगों का कहना है कि बिजली के तार कहीं लटके हैं तो कहीं खंभे गिरे हैं। ईसीपुर मझिलहा मार्ग, गायत्री मंदिर-गड़वारा मार्ग, गायघाट-चंडिका मार्ग, शिवराजपुर मार्ग ऐसे हैं, जहां कमरतोड़ झटके लगते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.