जासं, प्रतापगढ़ : जिले के संडवा चंडिका ब्लाक को नई तहसील बनाने के प्रस्ताव का विरोध हो रहा है। मुख्यालय व तहसीलों के अधिवक्ताओं ने इसे औचित्यहीन प्रस्ताव करार देते हुए कड़ा विरोध जताया है।

उधर संयुक्त अधिवक्ता संघ लालगंज के अधिवक्ताओं ने लालगंज व लक्ष्मणपुर ब्लाक की दर्जनभर से अधिक ग्राम पंचायतों को प्रस्तावित नए नई तहसील संडवा चंद्रिका से जोड़े जाने का विरोध किया है। उन्होंने इस संबंध में शुक्रवार को डीएम को ज्ञापन सौंपा। संघ के अध्यक्ष विकास मिश्र का कहना है कि ब्लाक लालगंज की कोटवा शुकुलपुर, तारापुर, पहाड़पुर, इटौरा, मिश्रपुर, लक्ष्मणपुर की लीलापुर, बनकटी, पांती, मुल्तानीपुर समेत ग्राम पंचायतों को जहां का तहां रहने दें। रूरल बार के प्रमुख ज्ञान प्रकाश शुक्ल ने उक्त सभी ग्राम पंचायतों को मौजूदा तहसील में बने रहने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में वीरेंद्र सिंह, राजेश सरोज, शशिकांत मिश्र, अखिलेश श्रीवास्तव, शिवेंद्र तिवारी, विनोद मौर्य, सतीश पांडेय, कमल पटेल शामिल रहे।

लालगंज प्रतिनिधि के अनुसार तहसील के 53 गांवों को प्रस्तावित संडवा चंद्रिका तहसील में शामिल किए जाने की प्रशासनिक कवायद को लेकर शुक्रवार को यहां वकीलों में आक्रोश दिखा। वकीलों ने तहसील में विरोध प्रदर्शन कर प्रशासन के इस कदम को भौगोलिक दृष्टि से कई गांवों के लिए असुविधाजनक ठहराते हुए न्यायिक कामकाज का बहिष्कार किया। इसका नेतृत्व अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष विकास मिश्र किया। संघ ने इसे लेकर राजस्व परिषद के अध्यक्ष तथा मंडलायुक्त के समक्ष भी आपत्ति प्रस्तुत करने का निर्णय लिया है। इस मौके पर पूर्व अध्यक्ष ज्ञान प्रकाश शुक्ल व अजय शुक्ल गुडडू, पंकज मिश्र, टीपी यादव, लाल राजेंद्र सिंह, शिवाकांत उपाध्याय भी रहे।

--

कचहरी में की गई हड़ताल

संसू, प्रतापगढ़ : संडवा चंद्रिका ब्लाक को तहसील बनाने के प्रस्ताव के विरोध में कलेक्ट्रेट के अधिवक्ता शुक्रवार को हड़ताल पर रहे। अधिवक्ताओं ने कहा कि तहसील बनाने के प्रस्ताव को रद्द नहीं किया गया तो बड़े पैमाने पर आंदोलन किया जाएगा। कचहरी में जूनियर बार एसोसिएशन के कार्यालय पर शुक्रवार को हुई बैठक में अधिवक्ताओं ने कहा कि संडवा चंद्रिका ब्लाक को तहसील बनाने का प्रस्ताव उचित नहीं है। इस निर्णय के विरोध में सर्वसम्मति से न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया गया। अधिवक्ताओं ने कहा कि जिलाधिकारी के माध्यम से शासन से यह मांग करेंगे कि संडवा चंद्रिका ब्लाक को तहसील न बनाया जाए। क्योंकि संडवा चंद्रिका ब्लाक की दूरी जिला मुख्यालय से कम है। बैठक का संचालन महामंत्री शेष बहादुर सिंह ने किया।

--

हर शुक्रवार को होगी कल्याण निधि की जांच

संसू, प्रतापगढ़ : जिला बार एसोसिएशन के सभागार में हुई अधिवक्ता कल्याण निधि के पदाधिकारियों की बैठक में यह तय किया गया कि अधिवक्ता कल्याण निधि की जांच और वितरण के संबंध में प्रत्येक शुक्रवार को दोपहर साढ़े तीन बजे से बैठक होगी। शुक्रवार को हुई बैठक की अध्यक्षता जिला बार के अध्यक्ष शंभू सिंह व संचालन जूनियर बार के अध्यक्ष लीलाधर दुबे ने किया। बैठक में वकील परिषद के अध्यक्ष रामकुमार पांडेय, महामंत्री योगेश शुक्ल, जिला बार के महामंत्री शेष बहादुर सिंह, जूनियर बार के महामंत्री शेष बहादुर सिंह मौजूद रहे।।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप