Move to Jagran APP

Pratapgarh News: आज बनेगी 'शहर सरकार', अध्यक्ष और सभासद लेंगे शपथ, तैयारियां हुई पूरी

Pratapgarh News शपथ ग्रहण समारोह कंपनी बाग में शाम चार बजे से आयोजित होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार के उद्यान मंत्री दिनेश प्रताप सिंह मौजूद रहेंगे। सभी की मौजूदगी में विजयी नेता गोपनीयता की शपथ लेंगे। सारी तैयारियां है पूरी।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sat, 27 May 2023 11:47 AM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 11:47 AM (IST)
Pratapgarh News:  आज बनेगी 'शहर सरकार', अध्यक्ष और सभासद लेंगे शपथ, तैयारियां हुई पूरी
नगर पालिका व सात नगर पंचायतों के अध्यक्ष व सभासद आज लेंगे शपथ

प्रतापगढ़, जागरण संवाददाता। निकायों के नवनिर्वाचित अध्यक्ष एवं सभासद शनिवार को सत्यनिष्ठा की शपथ लेंगे। इसमें नगर पालिका परिषद बेल्हा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष हरि प्रताप सिंह और 25 वार्ड के सभासद शपथ लेंगे। शनिवार को इस शपथ ग्रहण समारोह को लेकर तैयारियां सुबह से ही जारी है।

loksabha election banner

शपथ ग्रहण समारोह कंपनी बाग में शाम चार बजे से आयोजित होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार के उद्यान मंत्री दिनेश प्रताप सिंह मौजूद रहेंगे। सभी की मौजूदगी में विजयी नेता गोपनीयता की शपथ लेंगे।

इनका होगा आज शपथ ग्रहण

इसके अलावा नगर पंचायत अंतू में संजय सोनी, रानीगंज में मीरा गुप्ता, मानधाता बाजार में इंद्रकली, कोहंड़ौर में शीतला प्रसाद, कुंडा में ऊषा त्रिपाठी, हीरागंज बाजार में सुलेखा देवी और नगर पंचायत रामगंज में राकेश सिंह और सभासद दोपहर एक बजे शपथ लेंगे। 11 नगर पंचायतों के अध्यक्ष और सभासदों की शपथ शुक्रवार को हो चुकी है।

तैयारियां हुई पूरी

इस शपथ ग्रहण समारोह को लेकर शनिवार सुबह से ही तैयारियां शुरू हो गई। मंच तैयार होने लगा है और इसके साथ ही कुर्सियां सजने लगी हैं। अब सभी नेता धीरे-धीरे यहां इकट्ठा होंगे और शपथ ग्रहण लेंगे। बता दें कि सुरक्षा भी कड़ी की गई है।

जब बिना चुनाव मैदान में उतरे ही महिला ने ले ली शपथ

नगर पंचायत गड़वारा बाजार के शपथ ग्रहण समारोह में शुक्रवार को एक अजब-गजब मामला हो गया। एक महिला ने सभासद का चुनाव लड़े और जीते बिना ही शपथ ग्रहण कर ली। इस प्रकरण को नगर पंचायत प्रशासन दबा गया। हुआ यूं कि गड़वारीपुर वार्ड की सभासद तस्लीम बेगम समेत 15 सभासद शपथ लेने के लिए आए थे। तस्लीम के साथ उनकी ननद भी आईं थीं। जब कार्यक्रम संचालक ने सभासदों को शपथ लेने के लिए खड़े होने को कहा तो उनकी ननद भी तैयार हो गईं। यही नहीं शपथ पत्र बांटने वाले कर्मी ने भी ध्यान नहीं दिया और उनको भी एक शपथ पत्र पकड़ा दिया। सबके साथ उक्त महिला ने भी शपथ ले ली।

चुने सभासद 15, 16 ने ली शपथ

इसी बीच कुछ लोगों की नजर गई कि सभासद तो 15 चुने गए हैं, 16 लोग कैसे शपथ ले रहे हैं। जब तक यह बात नगर पंचायत कर्मियों के कान तक पहुंचती शपथ पूरी हो चुकी थी। इस बात की चर्चा वहां जोरों पर रही। फोटो में भी निर्वाचित दो मुस्लिम महिला सभासदों की जगह तीन शपथ लेती दिख रही हैं। हालांकि अधिशासी अधिकारी गड़वारा बाजार अभय रंजन का कहना है कि अतिरिक्त महिला ने शपथ नहीं ली है। शपथ पत्र पर उसके हस्ताक्षर भी नहीं हैं। वह अपनी भाभी के सहयोग में कार्यक्रम में आई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.