Move to Jagran APP

Pratapgarh: कोर्ट में आरोपी पर दुष्कर्म पीड़िता के भाई ने किया चाकू से हमला, लोगों की मदद से दबोचा गया हमलावर

पेशी पर लाए गए दुष्कर्म के आरोपी पर पुलिस हिरासत में पीड़ित किशोरी के भाई ने चाकू से हमला कर दिया। कंधे पर चाकू लगने से आरोपी घायल हो गया। यह घटना सोमवार को कोर्ट के बाहर सीढ़ियों पर सुबह करीब पौने 10 बजे हुई।

By rajan shuklaEdited By: Shivam YadavPublished: Mon, 22 May 2023 06:10 PM (IST)Updated: Mon, 22 May 2023 06:10 PM (IST)
Pratapgarh: कोर्ट में आरोपी पर दुष्कर्म पीड़िता के भाई ने किया चाकू से हमला, लोगों की मदद से दबोचा गया हमलावर
आरोपित पर हमले के बाद जांच को सेशन लाकअप के पास पहुंचे पुलिस अधिकारी। जागरण

प्रतापगढ़, जागरण संवाददाता: पेशी पर लाए गए दुष्कर्म के आरोपी पर पुलिस हिरासत में पीड़ित किशोरी के भाई ने चाकू से हमला कर दिया। कंधे पर चाकू लगने से आरोपी घायल हो गया। यह घटना सोमवार को कोर्ट के बाहर सीढ़ियों पर सुबह करीब पौने 10 बजे हुई। हमलावर को पुलिस और आम लोगों ने पकड़ लिया। इससे घटना से वहां अफरा-तफरी मच गई।

loksabha election banner

कटरा रोड पर सरोज चौराहे के पास स्थित कांशीराम कालोनी में रहने वाला 35 वर्षीय अटल बिहारी पटेल पुत्र राधेश्याम दो साल से दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद है। उसके खिलाफ शहर की एक किशोरी के साथ दुष्कर्म करने का केस जून 2020 में पीड़िता की मां ने दर्ज कराया था। इस मामले में विचाराधीन बंदी की पेशी सोमवार को थी। उसकी पेशी हुई और पांच जून को अगली तारीख लगी। 

इसके बाद पुलिस उसे लेकर कोर्ट की सीढ़ियों से उतरने लगी। इसी बीच भीड़ में शामिल पीड़िता के भाई ने बहन के साथ हुए कुकृत्य से आवेश में आकर उसका मुंह दबाकर चाकू से हमला किया। चाकू का वार खुद आरोपित अटल बिहारी ने रोक लिया, जिससे चाकू गले पर न लगकर उसके कंधे पर लगा। 

इसके बाद हमलावर भागने लगा तो बंदी को लेकर आई पुलिस व वहां रहे लोगों ने उसे पकड़ लिया। तब तक कोतवाली पुलिस पहुंच गई। उसे अपने साथ ले गई। उससे पूछताछ कर रही है। हमला करने वाले ने बताया कि उसका एक सहयोगी भी था। घटना के बाद वह भाग गया। घायल आरोपित बंदी को प्रताप बहादुर अस्पताल ले जाया गया। वहां उपचार हुआ। इधर, पुलिस ने चाकू चलाने वाले युवक पर केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया।

अधिकारी बोले…

सीओ सिटी करिश्मा गुप्ता ने बताया कि हमलावर से चाकू बरामद कर लिया गया है। जेल से बंदी को पेशी पर लेकर आए पुलिस कर्मियों से भी पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.