Move to Jagran APP

ससुराल आए पोल्ट्री फार्म मालिक का पेड़ से लटका मिला शव

कंधई थाना क्षेत्र के मरुआन गांव अपनी ससुराल आए पोल्ट्री फार्म मालिक का शव मंगलवार सुबह तालाब किनारे स्थित आम के पेड़ से लटका मिला। मृतक की पत्नी ने अपने चाचा व उनके स्वजनों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस घटना को आशनाई से जोड़कर जांच कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Dec 2020 10:32 PM (IST)Updated: Tue, 22 Dec 2020 10:32 PM (IST)
ससुराल आए पोल्ट्री फार्म मालिक का पेड़ से लटका मिला शव
ससुराल आए पोल्ट्री फार्म मालिक का पेड़ से लटका मिला शव

संवाद सूत्र, दीवानगंज : कंधई थाना क्षेत्र के मरुआन गांव अपनी ससुराल आए पोल्ट्री फार्म मालिक का शव मंगलवार सुबह तालाब किनारे स्थित आम के पेड़ से लटका मिला। मृतक की पत्नी ने अपने चाचा व उनके स्वजनों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस घटना को आशनाई से जोड़कर जांच कर रही है।

loksabha election banner

बाघराय थाना क्षेत्र के अवतारपुर (बूढ़ेपुर) गांव निवासी कुंवर भूपेंद्र सिंह (40) पुत्र शिवभूषण सिंह ने पोल्ट्री फार्म खोल रखा था। उनकी शादी कंधई थाना क्षेत्र के मरुआन गांव निवासी संतोष सिंह की बेटी रश्मि उर्फ पिकी से हुई थी। नेवी में नौकरी करने के कारण संतोष परिवार के साथ मुंबई रहते हैं। भूपेंद्र सिंह संतोष के छोटे भाई मनोज सिंह के यहां अक्सर आया जाया करते थे।

वह सोमवार की शाम स्कूटी से मनोज के घर आए थे। मंगलवार की भोर में भूपेंद्र का शव ससुराल से चार सौ मीटर दूर कर्माजीतपुर गांव स्थित राम प्रताप शुक्ल की बाग में आम के पेड़ से लटकता मिला। ग्रामीणों ने शव देखने पर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे दिलीपपुर चौकी इंचार्ज ने शव को फांसी के फंदे से उतरवाया। घटना की जानकारी मिलने पर भूपेंद्र के ससुराल के लोग मौके पर पहुंचे। इसके बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

थोड़ी देर बाद भूपेंद्र की पत्नी रश्मि, सास सुशीला पहुंचे और आरोप लगाने लगी कि मनोज व उनके घर वालों ने भूपेंद्र की हत्या करके शव को पेड़ से लटका दिया। पुलिस घटना को आशनाई से जोड़कर देर रही है। पुलिस का मानना है कि भूपेंद्र का ससुराल की एक युवती से प्रेम संबंध था। इसी वजह से वह अक्सर ससुराल आया जाया करता था। उस युवती की शादी हो गई है और अब ससुराल में है।

भूपेंद्र की शादी वर्ष 2004 में रश्मि सिंह उर्फ पिकी से हुई थी। उसके दो बेटे गोलू (10) और मोनू (8) है। कंधई थाने के प्रभारी एसओ अंगद राय ने बताया कि कर्माजीतपुर गांव में बाघराय थाना क्षेत्र के एक युवक का शव पेड़ से लटकता मिला था। प्रथम ²ष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। भूपेंद्र का ससुराल की एक युवती से प्रेम संबंध था। शादी होने के बाद वह युवती अब ससुराल में है।

--

मिला सुसाइड नोट

भूपेंद्र की जेब से एक सुसाइट नोट लिखा है। इसमें ऊपर पत्नी, साली व सास का नाम लिखा है। फिर नीचे लिखा है कि उसकी मौत के जिम्मेदार यही लोग हैं। इस बारे में कंधई के प्रभारी एसओ अंगद राय का कहना है कि भूपेंद्र की पत्नी, साली व सास मनोज के घर आने-जाने का विरोध करते थे। इससे लग रहा है कि इसी वजह से इन तीनों लोगों का नाम सुसाइड नोट में लिखा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिग का मामला निकला है।

--------------------

-युवक ने आत्महत्या की है अथवा हत्या करके शव को पेड़ से लटकाया गया है। यह अभी जांच का विषय है। सभी बिदुओं पर जांच की जा रही है-

प्रभात कुमार, सीओ पट्टी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.