Move to Jagran APP

बकरीद को लेकर पुलिस ने शहर में निकाला रूट मार्च

बकरीद पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर भारी तादाद में फोर्स ने शुक्रवार को शहर में रूट मार्च किया। यही नहीं आखिरी जुमे की नमाज को लेकर शहर से लेकर कस्बों तक पुलिस अलर्ट रही।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 10:30 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 10:30 PM (IST)
बकरीद को लेकर पुलिस ने शहर में निकाला रूट मार्च
बकरीद को लेकर पुलिस ने शहर में निकाला रूट मार्च

प्रतापगढ़ : बकरीद पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर भारी तादाद में फोर्स ने शुक्रवार को शहर में रूट मार्च किया। यही नहीं, आखिरी जुमे की नमाज को लेकर शहर से लेकर कस्बों तक पुलिस अलर्ट रही।

loksabha election banner

कोरोना वायरस के संक्रमण ने मार्च से हर त्योहार की रंगत छीन ली है। नवरात्र के बाद कांवरियों पर लगी रोक से सावन मास भी फीका चल रहा है। अब शनिवार को बकरीद का त्योहार है। कुर्बानी के इस त्योहार को लेकर मुसलमानों में खासा उत्साह रहता है, लेकिन यह त्योहार भी फीका पड़ गया है। कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए शासन ने सामूहिक नमाज और सामूहिक कुर्बानी पर रोक लगा रखी है। शासन के इस फैसले को पुलिस अफसरों ने बैठक करके मुस्लिम धर्मगुरुओं को अवगत करा दिया है। साथ ही नमाज व कुर्बानी घरों पर करने की अपील भी की है।

इसके बाद भी पुलिस सतर्कता बरत रही है। शुक्रवार को आखिरी जुमा था। इसे लेकर पुलिस सुबह से ही अलर्ट थी। शहर से लेकर अंचल तक प्रमुख चौराहों व मस्जिदों के पास पुलिस मुस्तैद थी। हालांकि मस्जिदों में पांच लोगों ने ही नमाज पढ़ी। बकरीद का त्योहार शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए एएसपी पूर्वी सुरेंद्र द्विवेदी व सीओ सिटी अभय पांडेय की अगुवाई में शुक्रवार को दोपहर डेढ़ बजे फोर्स ने शहर में रूट मार्च किया। राजापाल टंकी चौराहा से चौक, जामा मस्जिद, सिप्टैनरोड, कपूर चौराहा, विक्रम चौराहा से होकर श्रीराम तिराहे से पंजाबी मार्केट तक रूट मार्च किया। इसके बाद फोर्स ने कटरा मेदनीगंज में रूट मार्च किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.