Move to Jagran APP

ऑनर किलिग तक पुलिस की अटकी जांच

किशुनदासपुर गांव की पीएसी की छात्रा की हत्या की घटना में पुलिस की जांच ऑनर किलिग तक अटक गई है। घटना का राजफाश करने के लिए आलापुर में लगे सीसीटीवी कैमरा और पड़ोसी जिले रायबरेली के ऊंचाहार स्थित नारायण अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला। क्लू निकालने के लिए पुलिस ने छात्रा के पिता भाई-बहन को थाने में लाकर पूछताछ की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 11:55 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 11:55 PM (IST)
ऑनर किलिग तक पुलिस की अटकी जांच
ऑनर किलिग तक पुलिस की अटकी जांच

संवाद सूत्र, परियावां : किशुनदासपुर गांव की पीएसी की छात्रा की हत्या की घटना में पुलिस की जांच ऑनर किलिग तक अटक गई है। घटना का राजफाश करने के लिए आलापुर में लगे सीसीटीवी कैमरा और पड़ोसी जिले रायबरेली के ऊंचाहार स्थित नारायण अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला। क्लू निकालने के लिए पुलिस ने छात्रा के पिता, भाई-बहन को थाने में लाकर पूछताछ की।

loksabha election banner

किशनुदासपुर गांव निवासी कमलेश यादव के अनुसार उनकी बेटी पूजा (20) शनिवार को दोपहर दो बजे घर से शौच के लिए निकली थी, इसके बाद वह लौटकर घर नहीं आई। रविवार को भोर में आलापुर रेलवे क्रासिग पर पूजा का शव मिला था। मृतका की पहचान पिता ने थाने पहुंचकर तस्वीर देखकर पहचान बेटी के रूप में की। इस मामले में पुलिस ने पिता कमलेश की तहरीर पर

अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली। पुलिस की जांच पहले कई बिदुओं पर चल रही थी। जैसे ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस के हाथ लगा और उसमें मृतका के गर्भवती होने की पुष्टि हुई तो तुरंत पुलिस की जांच की दिशा बदल गई।

पुलिस की जांच ऑनर किलिग तक अटक गई। मंगलवार को पुलिस मृतका के पिता कमलेश, छोटे भाई व बहन से थाने में पूछताछ की। कमलेश ने पुलिस को बताया कि 24 अक्टूबर को बेटी पूजा को इलाज के लिए नारायण हास्पिटल ऊंचाहार ले गए थे। वहां अल्ट्रासाउंड कराने पर पता चला कि उसके पेट में छह माह का गर्भ है। इस मामले में जब उन्होंने ने बेटी से पूछा तो उसने बताया कि फरवरी महीने में वह अपना प्रवेश पत्र लेने कालेज गई थी। वहां पर गंगापार (कौशांबी) का रहने वाला कक्षा के छात्र उससे जबरन संबंध बनाया था। उसका गर्भ पेट में पल रहा है।

कमलेश के अनुसार इसके बाद बेटी को ऊंचाहार से लेकर वह घर चले आए थे। फिर घर पर बेटी को छोड़कर पत्नी को लेकर इलाज कराने ऊंचाहार चले गए थे। वहां से लौटकर जब शाम सात बजे घर आए तो पूजा गायब थी। अगले दिन उसका शव आलापुर क्रासिग के पास मिला था। एसओ एपी सिंह का कहना है कि छात्रा की मौत में क्लू हासिल करने के लिए उसके स्वजनों व अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है। जांच में छात्रा के घर वाले सहयोग नहीं कर रहे हैं।

-----------

स्वजनों ने लगाया पुलिस पर आरोप

किशुनदासपुर गांव निवासी कमलेश कुमार का कहना है कि उन्होंने सिर्फ गुमशुदगी की तहरीर दी थी तो हत्या का मुकदमा पुलिस ने कैसे दर्ज कर लिया। उनकी ओर से किसी अज्ञात के खिलाफ हत्या की तहरीर नहीं दी गई थी।

--------------

पुलिस ने पिता को कालेज जाने से रोका

पोस्टमार्टम रिपेार्ट मिलने के बाद जब पुलिस को यह जानकारी हुई कि वह छह माह की गर्भवती थी। पूछताछ में मृतका के पिता ने पुलिस को पूजा के हुई घटना का जिक्र करते हुए बताया कि आरोपित छात्र आदित्य पड़ोसी जिले कौशांबी के गंगापार का रहने वाला है। इस पर कमलेश कहने लगा कि साहब आप विद्यालय जाएंगे कि हम जाकर पता करें कि वह छात्र कहां का रहने वाला है। इस पर पुलिस ने उसे कालेज जाने से रोक दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.