Move to Jagran APP

मुंदीपुर में पुलिस की दबिश, कई हिरासत में

प्रतापगढ़ मानिकपुर थाना क्षेत्र के मुंदीपुर गांव के रहने वाले सतीश गौतम की मंगलवार को भो

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 May 2019 10:50 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2019 06:17 AM (IST)
मुंदीपुर में पुलिस की दबिश, कई हिरासत में
मुंदीपुर में पुलिस की दबिश, कई हिरासत में

प्रतापगढ़ : मानिकपुर थाना क्षेत्र के मुंदीपुर गांव के रहने वाले सतीश गौतम की मंगलवार को भोर आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा ईट-पत्थर से कूचकर की गई हत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया है। मंगलवार रात सीओ के आदेश पर कुंडा, मानिकपुर, नवाबगंज, हथिगवां समेत थानों की पुलिस ने मुंदीपुर गांव में दबिश दी। इस दौरान पुलिस ने दर्जन भर लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

loksabha election banner

मंदीपुर गांव में आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा मंगलवार को भोर में सतीश गौतम की ईट-पत्थर से कूचकर हत्या किए जाने के बाद पूरे गांव में खौफ का माहौल बना हुआ है। वह चोरी करते हुए पकड़ा गया था। वह पिछली कई चोरी में भी आरोपी था। गांव के लोग उससे चिढ़े हुए थे। अब उसकी हत्या के बाद से गांव के अधिकांश पुरुष अपना घर छोड़कर रिश्तेदारों व करीबियों के यहां डेरा जमाए हुए हैं। घर पर महिलाएं और बच्चे हैं। मंगलवार देर रात पुलिस ने दबिश देकर राजेंद्र कुमार उर्फ रंजन, रामू, राजेश कुमार पुत्र राघवराम, कुलदीप विश्वकर्मा, नितिन विश्वकर्मा पुत्र राजाराम विश्वकर्मा आदि को हिरासत में लिया है। जबकि पूर्व चेयरमैन समेत कुछ लोगों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। दबिश के दौरान कई लोगों की पुलिस ने पिटाई भी की। गांव की कुछ महिलाओं ने बताया कि सतीश से पूरा गांव परेशान था। सबसे ज्यादा भय तो महिलाओं को ही रहता था, जिसे वह आए दिन छेड़ता रहता था। घटना वाले दिन भी लोगों ने उसे जान से मारने की नियत से नहीं मारा था, लेकिन जब वह लोगों के बीच से छूटा तो उसने सभी को देख लेने की धमकी देना शुरू कर दिया। इसके बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और ईट-पत्थर चलने लगे, जिसमें उसकी मौत हो गई। फिलहाल पूरे गांव के लोग पुलिस की कार्रवाई से खौफजदा हैं। पूरे गांव में सन्नाटा पसरा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.