Move to Jagran APP

मीराबाई के सिल्वर मेडल जीतने पर खुशी से झूम उठे खिलाड़ी

प्रतापगढ़ टोक्यो में आयोजित 32वें ओलंपिक खेल में शनिवार को भारोत्तोलन में भारत की खिलाड़

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Jul 2021 09:52 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jul 2021 09:52 PM (IST)
मीराबाई के सिल्वर मेडल जीतने पर खुशी से झूम उठे खिलाड़ी
मीराबाई के सिल्वर मेडल जीतने पर खुशी से झूम उठे खिलाड़ी

प्रतापगढ़ : टोक्यो में आयोजित 32वें ओलंपिक खेल में शनिवार को भारोत्तोलन में भारत की खिलाड़ी मीरा बाई चानू के सिल्वर मेडल जीतने पर स्टेडियम में खिलाड़ी खुशी से झूम उठे। खिलाड़ियों ने कहा कि मीरा बाई चानू ने यह उपलब्धि हासिल करके हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया।

loksabha election banner

टोक्यों में आयोजित ओलंपिक खेल में भारतीय खिलाड़ियों से लोगों को खासी उम्मीदें हैं। हर भारतीय का यही सपना है कि देश के खिलाड़ी पदकों की झड़ी लगा दें। इन उम्मीदों पर ओलंपिक खेल के उद्घाटन के दूसरे ही दिन वेट लिफ्टिग (भारोत्तोलन) के 49 किग्रा भार वर्ग में मणिपुर की खिलाड़ी मीरा बाई चानू ने सिल्वर मेडल जीतकर हर भारतीय को गौरवान्वित कर दिया। इस उपलब्धि की जानकारी होने पर शनिवार को स्टेडियम में खिलाड़ी खुशी से झूम उठे। खिलाड़ियों ने एक-दूसरे को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी। इस मौके पर दुर्गेश तिवारी, लल्लू विश्वकर्मा, जैद अली, शिवम, गौरव, रुद्र सिंह, प्रथम, रीता, अनीस खान, मीत श्रीवास्तव, विराज, पन्नालाल, वैभव, हरिकेश, हरीलाल आदि मौजूद रहे। क्रिकेट के पूर्व कोच आदित्य शुक्ला, पूर्व अंतरराष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी अनवर खान, एथलीट के पूर्व कोच मनोज पाल, तलवारबाजी के पूर्व कोच अजय सिंह, वालीबाल खिलाड़ी मंजू सिंह, विनोद यादव ने कहा कि मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल हासिल करके पूरे देशवासियों को गौरवान्वित किया है। अभी कई और खिलाड़ियों से इस उपलब्धि की उम्मीद है। चियर फार इंडिया अभियान युवाओं को करेगा प्रोत्साहित : युवाओं को खेल के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए चियर फार इंडिया अभियान की शुरुआत हुई है। भाजयुमो आठ अगस्त तक इस अभियान को पूरे जिले में चलाएगी। यह अभियान युवाओं को अनुशासित और एथलीटों की तरह मजबूत करने के लिए प्रोत्साहित करेगी। यह बात शनिवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष रवि गुप्ता ने भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। ऐसे में भाजयुमो द्वारा एथलीटों को प्रोत्साहित करने के लिए चलाए जा रहे इस अभियान के माध्यम से युवा अपने-अपने स्थानों से चियर फार इंडिया एप के द्वारा चलाई जा रही इस मुहिम से जुड़ते हुए खुद को एथलीट की तरह स्वस्थ बनाएं। भाजयुमो द्वारा जारी एप में क्षेत्रीय व जिले स्तर के खिलाड़ी अपना पंजीकरण कराकर योगा समेत में भाग ले सकते हैं। इस अवसर पर जिला महामंत्री दुर्गेश ओझा, लोकेश गुप्ता, संदीप मिश्रा, मंगलम यादव, संतोष मोदनवाल, सिद्धार्थ सिंह, रघुवर आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.