Move to Jagran APP

तीन इलाकों में सख्त रहेगा पहरा, पल-पल पर प्रशासन की नजर

जिले भर में लॉकडाउन की पाबंदी में कुछ ढील देने के साथ ही तीन उन इलाकों में सख्त पहरा रहेगा जहां जमाती ठहरे थे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Apr 2020 10:26 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2020 06:04 AM (IST)
तीन इलाकों में सख्त रहेगा पहरा, पल-पल पर प्रशासन की नजर
तीन इलाकों में सख्त रहेगा पहरा, पल-पल पर प्रशासन की नजर

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : जिले भर में लॉकडाउन की पाबंदी में कुछ ढील देने के साथ ही तीन उन इलाकों में सख्त पहरा रहेगा, जहां जमाती ठहरे थे। उन्हीं में जांच के दौरान छह जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इन तीन इलाकों में पल-पल की घटनाओं पर प्रशासन की नजर है।

prime article banner

जिलाधिकारी डॉ. रूपेश कुमार ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि हॉटस्पाट के रूप में चिह्नित शहर के जामा मस्जिद, नरसिंहगढ़, खमपुर दुबे पट्टी एवं तवकलपुर क्षेत्र और सबलगढ़ डेरवा इलाके में किसी तरह की ढील नहीं दी गई है। प्रशासन ने इन इलाकों में काफी सख्ती कर रखी है। अब तक इन तीनों इलाकों के 35 हजार घरों को सैनिटाइज किया जा चुका है। इसके साथ ही हजारों व्यक्तियों की जांच हो चुकी है। जिले के 119 कालेजों में शुरू हुई ई कक्षाएं

संसू, प्रतापगढ़ : शासन के निर्देश पर सोमवार से जिले के 41 राजकीय और 78 सवित्त कॉलेजों में ई लर्निंग क्लासेज शुरू किया गया। इसका लाभ उन्हीं बच्चों को मिल रहा है, जिनके पास एंड्रॉयड फोन है।

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज प्रतापगढ़ की प्रिसिपल गरिमा श्रीवास्तव ने बताया कि ई लर्निंग के माध्यम से पढ़ाने के लिए ग्रुप बनाया गया है। इस ग्रुप में कोई भी व्यक्ति किसी तरह की सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक या कोरोना वायरस से संबंधित या गुड मार्निंग, आफ्टरनून व इवनिग आदि पोस्ट नहीं करेगा। इसमें सिर्फ शैक्षिक गतिविधियों को शामिल किया गया है। साथ ही साथ बच्चों की समस्याओं का समाधान और प्रश्नों का जवाब दिया जाएगा। डीआइओएस सर्वदानंद ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण कालेज बंद चल रहे है। बच्चों की शिक्षा बाधित न हो, इसके लिए ई क्लासेज शुरू किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.