संवाद सूत्र, प्रतापगढ़ : कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉकडाउन के बीच रविवार को परदेसियों की भीड़ देखकर प्रशासन हरकत में आया और रोडवेज बस स्टेशन से बसों की व्यवस्था करके उन्हें लखनऊ, प्रयागराज, बादशाहपुर भेजवाया।

गैर जनपदों और दिल्ली में काम करने वाले दिहाड़ी मजदूरों, छात्रों, नौकरीपेशा लोगों का रेला शनिवार से चल पड़ा है। रविवार को अचानक परदेसियों की भीड़ बढ़ गई। दोपहर में सुल्तानपुर, जौनपुर, प्रयागराज, लखनऊ सहित अन्य जिलों से पैदल, ट्रकों से लोग शहर में पहुंचने लगे। भीड़ बढ़ने पर डीएम, एसपी ने फौरन एसडीएम सदर, सीओ सिटी, सीएमओ, एआरटीओ को रोडवेज बस स्टेशन पर नियंत्रण के लिए भेजा। वहां स्वास्थ्य कर्मियों ने बाहर से आने वाले लोगों को कतारबद्ध करके थर्मल स्कैनिग की। सभी स्वस्थ मिले। सीओ सिटी अभय पांडेय, एसएसआइ कमलेश पांडेय, नायब तहसीलदार आकांक्षा मिश्रा, एआरटीओ सुशील मिश्रा ने सभी को रोडवेज बस से उनके गंतव्य तक भेजवाने की व्यवस्था की।

रानीगंज संसू के अनुसार गौरा सीएचसी में अब तक गैर प्रांत से आए 465 लोगों का स्वास्थ परीक्षण किया गया। रविवार को 110 लोगों की थर्मल स्कैनिग हुई। रानीगंज सीएचसी में कुल 670 गैर प्रांत से आने वालों का परीक्षण किया गया। सभी स्वस्थ पाए गए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस