Move to Jagran APP

मुकदमे से अधिवक्ताओं में आक्रोश, एएसपी से मिला प्रतिनिधिमंडल

साथियों पर दर्ज मुकदमे से आक्रोशित अधिवक्ताओं का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को एएसपी पूर्वी से मिला और मुकदमे को फर्जी बताते हुए समाप्त करने की मांग की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 10:44 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 10:44 PM (IST)
मुकदमे से अधिवक्ताओं में आक्रोश, एएसपी से मिला प्रतिनिधिमंडल
मुकदमे से अधिवक्ताओं में आक्रोश, एएसपी से मिला प्रतिनिधिमंडल

संसू, प्रतापगढ़ : साथियों पर दर्ज मुकदमे से आक्रोशित अधिवक्ताओं का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को एएसपी पूर्वी से मिला और मुकदमे को फर्जी बताते हुए समाप्त करने की मांग की। नगर कोतवाली के कादीपुर गांव निवासी सचिन दुबे पुत्र दिनेश दुबे जानलेवा हमले के मामले में 10 सितंबर से वांछित था। सीओ सिटी ने गुरुवार को घर पर दबिश देकर सचिन को गिरफ्तार कर लिया था। शुक्रवार को सचिन दुबे को जेल चौकी इंचार्ज एके सिंह कोर्ट में पेश करने जा रहे थे। उस दौरान उनके साथ कुछ अधिवक्ताओं ने हाथापाई और अभद्रता की थी। इस मामले में पुलिस ने शशांक, अभिनव समेत आठ अधिवक्ताओं को नामजद और चार अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। साथियों पर दर्ज मुकदमे को लेकर जूनियर बार एसोसिएशन कार्यालय पर सोमवार को हुई अधिवक्ताओं की बैठक में वक्ताओं ने कहा कि मनगढ़ंत व मनमाने तरीके से अधिवक्ताओं पर फर्जी मुकदमा दर्ज किया गया। इसे तत्काल समाप्त किया जाएगा।

loksabha election banner

बैठक के बाद अधिवक्ताओं का प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष अयोध्या प्रसाद मिश्र और महामंत्री जेपी मिश्र की अगुवाई में सोमवार को एएसपी पूर्वी से मिला और घटना को मनगढ़ंत बताते हुए मुकदमे को समाप्त करने की मांग की।. प्रतिनिधिमंडल में मुश्ताक अहमद, मनोज मिश्र, महेश शुक्ल, शिव प्रकाश मिश्र, चंद्रकांत यादव, विवेक त्रिपाठी, शिक्त सिंह, उमेश प्रताप सिंह, अनिल मिश्र आदि शामिल थे। इसी क्रम में कचहरी में ऑल इंडिया रूलर्स बार एसोसिएशन की बैठक में अधिवक्ताओं ने कहा कि अगर मुक्कू ओझा सहित सभी अधिवक्ताओं का मुकदमा समाप्त नहीं किया गया तो रूलर्स बार आंदोलन करेगा। बैठक में अध्यक्ष अंजनी सिंह बाबा, महामंत्री विनोद गुप्ता, राघवेंद्र प्रताप सिंह, वागीश मिश्र, प्रशांत सिंह, अशोक सिंह आदि मौजूद रहे।

उधर, सोमवार को सुबह से ही यह सुगबुगाहट थी कि मुकदमे को लेकर अधिवक्ता आंदोलन और पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं। इसे लेकर खुफिया पुलिस कचहरी पर नजर गड़ाए हुए थी। खुफिया पुलिस के सिपाही कचहरी में चहल कदमी कर रहे थे। एलआइयू इंस्पेक्टर ओपी सिंह अधिवक्ता संगठन के पदाधिकारियों के संपर्क में बने हुए थे। जानलेवा हमले के आरोपित को मिली जमानत

जानलेवा हमले के मामले में पुलिस ने सचिन दुबे निवासी कादीपुर को गिरफ्तार करके शुक्रवार को जेल भेज दिया था। सोमवार को जिला जज की अदालत में सचिन की जमानत अर्जी पर सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद कोर्ट ने जमानत दे दी। कोर्ट में सचिन के पेश करने के दौरान कोतवाल फोर्स के साथ डटे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.