Move to Jagran APP

अब एसी रोडवेज बस से जा सकेंगे ताज नगरी

बेल्हा से आगरा तक का सफर अब सुगम होगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 10:44 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 10:44 PM (IST)
अब एसी रोडवेज बस से जा सकेंगे ताज नगरी
अब एसी रोडवेज बस से जा सकेंगे ताज नगरी

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : बेल्हा से आगरा तक का सफर अब सुगम होगा। परिवहन निगम ने यहां से ताज नगरी के लिए सीधी एसी बस सेवा को मंजूरी दी है।

loksabha election banner

रोडवेज की जनरथ बस सेवा से प्रतापगढ़ को सीधे जोड़ लिया गया है। यह बस एसी होगी और सीटें भी आरामदायक होंगी। काफी दिनों से शहर से होकर एसी बस चलाने की मांग की जा रही थी। इसके लिए एआरएम एमआर भारती ने निगम को कई बार पत्र देकर अनुरोध भी किया। अब इसे मंजूरी मिल गई है। देर रात एक जनरथ बस प्रतापगढ़ डिपो में आ भी गई। इसका किराया सामान्य बस से 10 फीसद अधिक होगा।

--

इस तरह संचालन

अप जनरथ बस प्रतापगढ़ डिपो से सुबह आठ बजे रवाना होगी। इसके स्टापेज कम होंगे। यहां से छूटने के बाद लीलापुर, लालगंज, सलवन, बछरांवा, लखनऊ, कानपुर, औरैया, इटावा होकर शाम को छह बजे आगरा पहुंचेगी। इसी तरह डाउन सेवा भी चलेगी।

--

आनलाइन टिकट की सुविधा

जनरथ बस से सफर करने में सीट की किल्लत नहीं होगी। बस पर तो टिकट मिलेगा ही, आनलाइन भी टिकट लिया जा सकेगा। यूपीएसआरटीसी की वेबसाइट पर जाकर जनरथ विकल्प पर यात्री को जरूरी विवरण भरने होंगे। किराया यात्री के खाते से कट जाएंगे।

--

ट्रेन सेवा नहीं

प्रतापगढ़ के लोगों को आगरा जाने के लिए कोई सीधी ट्रेन सेवा नहीं मिली है। ऐसे में लोग पहले कानपुर, लखनऊ या प्रयागराज जाते हैं, तब आगे का सफर तय कर पाते हैं। एसी बस के चलने से आम यात्रियों, पर्यटकों व मरीजों को भी बहुत राहत मिलेगी।

--

जिले से होकर चलने को दो एसी जनरथ बसें मिलीं हैं। इनका संचालन मानक के अनुसार कराने की व्यवस्था की जा रही है। शीघ्र सेवा शुरू होगी।

-एमआर भारती, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.