Move to Jagran APP

नोडल अधिकारी ने किए सवाल, जवाब से हुए संतुष्ट

शासन द्वारा नामित जनपद के नोडल अधिकारी सुधीर गर्ग ने सोमवार को तुलसीसदन हादीहाल में मोहल्ला निगरानी समिति के के अन्तर्गत धर्मशाला वार्ड तहसील वार्ड अचलपुर वार्ड आरआरटी टीम के सदस्यों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान नोडल अधिकारी ने मोहल्ला निगरानी समिति के सदस्यों से कोविड-19 से बचाव हेतु मोहल्ले में किये जा रहे कार्यो के सम्बन्ध में बिन्दुवार जानकारी ली। नोडल अधिकारी ने बैठक के दौरान वार्डो में फागिग एवं साफ-सफाई व्यवस्था संक्रमित व्यक्तियों को किट वितरण सहित अन्य विषय पर जानकारी ली।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 11:54 PM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 11:54 PM (IST)
नोडल अधिकारी ने किए सवाल, जवाब से हुए संतुष्ट
नोडल अधिकारी ने किए सवाल, जवाब से हुए संतुष्ट

जासं, प्रतापगढ़ : शासन द्वारा नामित जनपद के नोडल अधिकारी सुधीर गर्ग ने सोमवार को तुलसीसदन हादीहाल में मोहल्ला निगरानी समिति के के अन्तर्गत धर्मशाला वार्ड, तहसील वार्ड, अचलपुर वार्ड, आरआरटी टीम के सदस्यों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान नोडल अधिकारी ने मोहल्ला निगरानी समिति के सदस्यों से कोविड-19 से बचाव हेतु मोहल्ले में किये जा रहे कार्यो के सम्बन्ध में बिन्दुवार जानकारी ली। नोडल अधिकारी ने बैठक के दौरान वार्डो में फागिग एवं साफ-सफाई व्यवस्था, संक्रमित व्यक्तियों को किट वितरण सहित अन्य विषय पर जानकारी ली। उन्होने निगरानी समिति के सदस्यों से वार्डों में किये जा रहे साफ-सफाई की व्यवस्था और डोर-टू-डोर स्वास्थ्य परीक्षण की जानकारी ली। सवाल भी किया कि यदि किसी व्यक्ति को सांस लेने में तकलीफ की समस्या से ग्रसित हुआ पाया जाता है तो निगरानी समिति द्वारा क्या कार्रवाई की जायेगी। निगरानी समिति के सदस्यों द्वारा बताया गया कि सर्वप्रथम कोविड कन्ट्रोल सेन्टर को सूचित किया जायेगा, उसके बाद उन्हें एलटू हास्पिटल में एडमिट करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी। उन्होंने अचलपुर वार्ड के निगरानी समिति के सदस्यों से जानकारी ली कि उनके क्षेत्र में कोरोना से कितने व्यक्ति संक्रमित हुए हैं। इस पर सदस्यों ने बताया कि चार व्यक्ति कोरोना संक्रमण से ग्रसित हैं, जिन्हें होम आइसोलेशन में रखा गाया है, उनके घर आस-पास प्रतिदिन फागिग एवं छिड़काव कार्य किया जाता है। निगरानी समिति द्वारा डोर-टू-डोर स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान मास्क, सेनेटाइजर, आक्सीमीटर, थर्मामीटर आदि सामग्री के साथ लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया जाता है। इसी प्रकार नोडल अधिकारी ने ग्राम बड़नपुर में ग्राम निगरानी समिति के सदस्यों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान उन्होने ग्राम निगरानी समिति के सदस्यों से कहा कि लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण के साथ-साथ ही वह लोगों को इस बात के लिये भी प्रेरित करें कि वह वैक्सीन सेन्टर पर जाकर टीकाकरण का कार्य अनिवार्य से कराना सुनिश्चित करें। निगरानी समिति की बैठक के दौरान नोडल अधिकारी ने ग्राम प्रधान से ग्राम सभा में निगरानी समिति द्वारा किये जा रहे कार्यो एवं कोटेदार द्वारा ग्रामसभा में किये जा रहे राशन वितरण के सम्बन्ध में जानकारी ली। नोडल अधिकारी ने उप स्वास्थ्य केन्द्र बड़नपुर का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी ने एएनएम द्वारा केन्द्र पर प्रसव कराये जा रहे बच्चों के संबंध में जानकारी प्राप्त की। इस दौरान जिलाधिकारी डॉ. नितिन बंसल, मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी कुमार पांडेय, अपर जिलाधिकारी (वि/रा) शत्रोहन वैश्य, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अरविन्द कुमार श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.