अजगरा, प्रतापगढ़ : लालगंज कोतवाली के घरौरा गांव में हफ्ते भर पहले हुई ट्रक चालक की हुई हत्या में रविवार को नया मोड़ आया। पहले अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराने वाली ट्रक चालक की पत्नी ने गांव के ही एक पिता-पुत्र पर आरोप लगाया है। इस संबंध में उसने डीजीपी को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है।

कोतवाली के घरौरा निवासी ट्रक चालक फकरे आलम की 10 नवंबर की रात खेत की रखवाली करते समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना फकरे आलम की पत्नी मतरबुननिशा की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस हफ्ते भर बाद भी घटना का पर्दाफाश नहीं कर सकी है। इस बीच घटना में रविवार को उस समय नया मोड़ आ गया, जब ट्रक चालक की पत्नी ने गांव के ही एक पिता-पुत्र पर आरोप लगाया दिया। फकरे आलम की पत्नी मतरबुननिशा ने पुलिस महानिदेशक को भेजे गए पत्र में कहा है कि गांव के एक व्यक्ति से उसकी रंजिश चल रही है। उसके पति उस व्यक्ति के परिवार से जान का खतरा बताते थे। सदमे के कारण वह दर्ज कराए गए मुकदमें में किसी को नामजद नहीं कर सकी थी।

मतरबुननिशा का कहना है कि उसे विश्वस्त सत्रों से पता चला है कि उस व्यक्ति की साजिश पर उसके बेटे ने अपने साथियों के साथ उनके पति की हत्या कर दी। जिसके कुछ चश्मदीद साक्षी भी हैं। उक्त लोगों से उसे व परिवार के लोगों के जान पर खतरा बना है। इस बारे में कोतवाल राकेश भारती का कहना है कि अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। पूछतांछ के लिए रविवार को तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। शीघ्र ही घटना का राजफाश कर दिया जाएगा।

---

छह लोगों पर एससी-एसटी का मुकदमा

संसू, प्रतापगढ़ : शहर के करनपुर मोहल्ला निवासी विजय कुमार ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि आठ नवंबर को कचहरी के पास उसे योगेश सिंह, शिवम निवासी दहिलामऊ ने अपने तीन-चार साथियों के साथ मारा-पीटा। इस मामले में पुलिस ने दो नामजद समेत छह लोगों पर मारपीट, एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप