संसू, परियावां : दो घरों में चोरों ने नकदी समेत लाखों रुपये के आभूषण पर हाथ साफ कर दिया। सुबह घटना की जानकारी होने पर पूरे गांव में सनसनी फैल गई।

नवाबगंज थाना क्षेत्र के भदौरियन का पुरवा (कोराली) गांव निवासी कैलाश ¨सह भदौरिया पुत्र प्रहलाद ¨सह उक्त ग्राम सभा के पूर्व प्रधान हैं। शनिवार रात इनके परिजन कमरे में सो रहे थे। देर रात चोर घर का ताला तोड़कर घर में घुस गए। चोरों ने कमरे में रखी आलमारी, बक्सा व अटैची का ताला तोड़कर उसमें रखा एक लाख 80 हजार नकद, लाखों रुपये के सोने व चांदी के आभूषण समेत करीब चार लाख रुपये का सामान उठा ले गए। सुबह घटना की जानकारी परिजनों को हुई तो परिजन सन्न रहे गए। कमरे में रखा लाखों रुपये का महिलाओं का आभूषण व नकदी गायब थी। परिजन ग्रामीणों की मदद से चोरों की तलाश शुरू किए लेकिन काफी प्रयास के भी कोई सुराग नही मिला। सूचना डायल हंड्रेड के साथ ही नवाबगंज पुलिस को दी गई।

इसी तरह थाना क्षेत्र के वाजिदपुर निवासी सूरज तिवारी पुत्र सीता राम तिवारी पूर्व प्रधान हैं। धर्मकांटा का संचालन व कई ट्रक के मालिक हैं। शनिवार रात चोर घर के पिछली दीवार से सीढ़ी लगाकर घर में घुस गए। और तीन कमरों का ताला तोड़कर उसमें रखा करीब दो लाख रुपये नकद लाखों के जेवरात उठा ले गए। चोरी की घटना जब सुबह ग्रामीणों को मिली तो ग्रामीण दंग रह गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की जांच की और चोरों खोजबीन शुरू कर दी। मामले में पीड़ित वाजिदपुर गांव निवासी सूरज तिवारी व भदौरियन का पुरवा निवासी से कैलाश ¨सह घटना की तहरीर पुलिस को दी है। एसओ इंद्रेश कुमार का कहना है कि तहरीर मिली है, मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Posted By: Jagran