Move to Jagran APP

मीराभवन रोड की बदल जाएगी सूरत

प्रतापगढ़ : सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो आने वाले दिनों में आंबेडकर चौराहे-मीराभवन रोड क

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 10:00 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 10:00 PM (IST)
मीराभवन रोड की बदल जाएगी सूरत
मीराभवन रोड की बदल जाएगी सूरत

प्रतापगढ़ : सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो आने वाले दिनों में आंबेडकर चौराहे-मीराभवन रोड की सूरत बदली नजर आएगी। रोड के दोनों ओर कवर्ड नाला बनाने की तैयारी चल रही है। नाले से रोड के बीच में बचे हिस्से पर इंटरलॉ¨कग बिछाई जाएगी।

loksabha election banner

वर्ष 2015-16 में आंबेडकर चौराहे-मीराभवन रोड पर नाला व इंटरलॉ¨कग कराने के लिए प्रस्ताव शासन में भेजा गया था। करीब दो साल बाद प्रस्ताव पर शासन ने मुहर लगा दी। बीआरजीएफ के मद से काम कराने के लिए 1.77 करोड़ रुपये पास हुआ। दिसंबर माह के अंतिम सप्ताह में ठेकेदार ने निर्माण कार्य शुरू कराया। इसमें करीब डेढ़ किमी की दूरी तक नाले व इंटरलॉ¨कग का निर्माण कार्य होना है। तीन माह यानि मार्च माह तक काम पूरा करना है। काम पूरा होने के मीराभवन रोड की सूरत बदली नजर आएगी। सबसे खास बात यह है कि आंबेडकर चौराहा, मीराभवन, दहिलामऊ दक्षिणी, करनपुर सिविल लाइन समेत अन्य कई वार्डो में बरसात के दिनों में जलनिकासी की समस्या से निजात मिल सकेगी। गौरतलब है कि बरसात के दिनों में इस सड़क पर इस कदर जलजमाव होता था कि नागरिकों का चलना मुश्किल हो जाता था। वाहन भी फंसकर रेंगते थे। इसके अलावा राहगीरों को भी काफी समस्याएं होती थी। नागरिकों की समस्याओं को देखते हुए पालिका ने इसका निर्माण शुरू कराया। पालिकाध्यक्ष प्रेमलता सिंह का कहना है कि मीराभवन रोड पर नाले का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। इसके बाद इंटरलॉ¨कग बिछवाई जाएगी। इससे रोड की सूरत भी बदल जाएगी। बरसात के दिनों में जलजमाव की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी। इससे लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.